Morena News : अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 10 कट्टे व एक बंदूक समेत आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

morena news

Morena News : प्रदेश में अवैध गतिविधियों में पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरी पकड़ी गई है। चिन्नोनी पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम ने मौके से अवैध हथियार और अन्य सामग्री बरामद कर एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है। दूसरा आरोपी फरार हो गया।

क्या है पूरा मामला

चिन्नौनी थाना पुलिस और साइबर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जरैना गांव के बाहर सुनसान में बने एक मकान में अवैध हथियार बनाए जा रहे हैं। तो मुखबिर वहां पूर्व से खडा हुआ मिला, जिसने बताया कि भवन के अंदर अवैध हथियारों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। पुलिस टीमों द्वारा भवन की घेराबंदी की गई, तो भवन के अंदर उपस्थित 02 व्यक्तियों द्वारा पुलिस बल को देखकर भागने का प्रयास किया गया। जिसमें से एक आरोपी को हमराह फोर्स की मदद से घेर कर पकडा गया। शेष दूसरा आरोपी अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से भाग गया। पकडे गए व्यक्ति के हाथ में हस्तनिर्मित देशी 315 बोर की अधिया थी। जिसे वह कंधे से टिका कर अवैध हथियार के कलपुर्जे तैयार कर रहा था। जिसे सुरक्षार्थ पुलिस कब्जे में लेकर सावधानीपूर्वक चैक किया गया तो उसकी बेरल में 315 बोर का एक जिंदा राउण्ड मिला। आरोपी से उसका नाम पूछने पर उसने अपना नाम बल्लू उर्फ बलवीर पुत्र सुरेश कुशवाह उम्र 24 वर्ष तथा भागने वाले व्यक्ति का नाम विजय सिंह कुशवाह निवासी जरैना बताया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”