मुरैना : जौरा में चोरों ने आभूषण की दुकान से उड़ाई चांदी व नगदी

1 घंटा 7 मिनट तक चोरों ने बड़े आराम के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया

मुरैना,डेस्क रिपोर्ट। जिले में चोरियों को सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस की नाक के नीचे से चोर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, ऐसा ही मामला जौरा से आ रहा है जहाँ दरमियानी रात को चोरों ने एक आभूषण की दुकान पर हाथ साफ किया। बताय जा है कि चोरों ने रात 12 बजे के बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोर वहां से 27 किलो चांदी ले गए हैं। इसके अलावा पांच हजार रुपए भी ले गए। पुलिस ने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़े… इंदौर में बिजनेसमैन की पत्नी की 6 वीं मंजिल से गिरकर मौत, संतान न होने से डिप्रेशन में थी महिला

हम आपको बता दें कि जौरा कस्बे के मुख्य नेहरू बाजार में राजेश सर्राफ के नाम से राजेश गोयल की आभूषण की दुकान हैं जिस पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है। जानकारी मिल रही हैं कि चोरी गए माल की कीमत 16 लाख रुपए बताई जा रही है। यह चोरी की पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इस घटना के बाद दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त है। थाने में पहुंचकर दुकानदारों ने पुलिस को चेतावनी दी है कि अगर 48 घंटे के अन्दर चोरों को पकड़ा नहीं गया तो वह पूरा बाजार बंद कर देंगे।

यह भी पढ़े…कांग्रेस MLA ने कपड़ा व्यापारियों से खरीदे पकोड़े और सब्जियां, कहा – रोजगार देने वाले सेक्टर को बर्बाद कर रहे PM

दरअसल, राजेश गोयल हर दिन की तरह वह बुधवार को भी अपनी दुकान बंद करके घर वापस आ गए थे। सुबह आसपास के लोगों ने सूचना दी कि उनकी दुकान में चोरी हो गई है। तभी वह दौड़कर दुकान पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दुकान में रखी 27 किलो चांदी गायब है। फिर उन्होंने तिजोरी देखी तो उसमे उन्हें सोने के जेवरात रखे मिल गए जिसे चोर ले जा नहीं सके। इसकी सूचना उन्होंने तुरंत जौरा थाना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तथा सीसी टीवी कैमरे के फुटेज चेक किये तो पता लगा कि चोर संख्या में पांच थे।

यह भी पढ़े… Jabalpur news: ट्रक और ऑटो की भिड़ंत में ऑटो चालक गंभीर रूप से घायल

गौरतलब है कि पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में देखा कि चोर पहले रात में 12 बजकर 10 मिनट पर आते है फिर वापस चले जाते है उसके 40 मिनट बाद फिर दुकान में आकर घुस जाते है और दो बजे के बाद दुकान में से निकलते है इस प्रकार कुल 1 घंटा 7 मिनट तक चोरों ने बड़े आराम के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया, इस पूरी घटना में खास बात यह है कि जिस जगह चोरी कर रहे थे। उससे ठीक 20 मीटर की दूरी पर पुलिस का गश्त प्वाइंट बना हुआ है, लेकिन रात के समय पुलिस वहां मौजूद नहीं रहती है। घटना की सूचना पाकर एसडीओपी मानवेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे थे। इसके बाद जौरा विधायक सूबेदार सिंह रजौधा भी वहां पहुंच गए। जिस पर व्यपारियों ने पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त किया।