विधानसभा चुनाव की वोटिंग करवाने को तैयार मतदान दल, स्टेडियम में चल रहा सामग्री वितरण

Published on -
MP Election

MP Election : मध्यप्रदेश में कल विधानसभा चुनाव के मतदान होने वाले हैं। ऐसे में सभी जगह इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। इंदौर में भी मतदान दल वोटिंग करवाने के लिए निकल चुके हैं। दरअसल, नेहरू स्टेडियम में मतदान सामग्री का वितरण किया जा रहा है। सुबह से ही सामग्री वितरण का काम शुरु हो गया था। सामग्री लेकर मतदान दल अपने-अपने क्षेत्रों के लिए रवाना हो गए हैं। फ़िलहाल सामग्री वेतन का कार्य अभी भी लगातार जारी है।

जानकारी के मुताबिक, जिले में सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान सामग्री वितरण का काम चल रहा है। बता दे, नेहरू स्टेडियम में 2561 मतदान केन्द्रों के लिए अलग- अलग टेबल कुर्सिया लगाई गई है। हर विधानसभा क्षेत्र को पहचान के लिए अलग-अलग कलर दिए गए है। सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए टेबल-कुर्सियों की 170 खिड़की (कतारे) बनाई गई है। यह खिड़की (कतारे) सेक्टर और मतदान केन्द्रवार रहेंगी। एक खिड़की में अधिकतम 20 मतदान केंद्र रखे गए है।

MP Election

विधानसभा वार व्यवस्था

MP Election

विधानसभा क्षेत्र देपालपुर में 18, इंदौर-1 में 22, इंदौर-2 में 18, इंदौर-3 में 13, इंदौर-4 में 14, इंदौर-5 में 26, महू में 17, राऊ में 21 और सांवेर विधानसभा क्षेत्र में भी 21 खिड़की (कतारे) रहेंगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दलों के प्रवेश और निकासी के लिए विधानसभा क्षेत्रवार अलग-अलग द्वार बनाए गए है। गेट नम्बर-1 राऊ और महू विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों के लिये रहेगा। इसी तरह गेट नम्बर-2 इंदौर-1 और इंदौर-5, गेट नम्बर-6 इंदौर-3 और इंदौर-4, गेट नम्बर-7 इंदौर-2, सांवेर और देपालपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों के लिए बनाया गया है।

कल शाम वहीं जमा होगी सामग्री

MP Election

मतदान दलों को जिस टेबल से सामग्री दी जाएगी उसी टेबल पर मतदान के पश्चात सामग्री प्राप्त की जाएगी। मतदान सामग्री वितरित और प्राप्ति के लिये 170 दल बनाए गए है। एक दल में चार कर्मचारी और पांच सहायक रखे गए है। इस तरह एक दल में नौ कर्मी रहेंगे। सामग्री वितरण और प्राप्ति के लिए गठित दलों को रवीन्द्र नाट्य गृह में प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News