Neemuch news: रिश्वत खोर पटवारी रंगे हाथों पकड़ाया

नीमच में रिश्वतखोर पटवारी रंगे हाथों धराया। किसान से पावती और नपती के एवज में मांगे ढाई लाख रुपए।

नीमच, कमलेश सारडा। नीमच जिले में एक किसान की जमीन के नपती और पावती बनाने के एवज में पटवारी द्वारा रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। मामला हल्का नं. 5 तहसील व ज़िला नीमच के पटवारी का है। किसान की शिकायत पर पटवारी संतोष चौबे को लोकायुक्त उज्जैन के निरीक्षक राजेंद्र वर्मा व टीम ने रंगे हाथों पकड़ा।

यहां भी देखें- Neemuch News : हत्या की आशंका पर 5 माह बाद फिर से कब्र से निकाला मासूम का शव।

आवेदक किसान लालाराम जाटव निवासी ग्राम जयसिंहपुरा अपनी चार बीघा जमीन को बेचना चाह रहा था। लेकिन उसका क्षेत्रफल कुछ कम रहा था। इस बाबत जब किसान ने पटवारी से पावती बनाने और नपती करने की गुजारिश कर जमीन का सीमांकन करने की बात कही तो इसके एवज में पटवारी ने किसान से ढाई लाख रुपए रिश्वत मांगी।

यहां भी देखें- Neemuch : अब प्याज निकाल रहा किसानों के आंसू, मंडी में कम दामों में बिक्री से निराश किसान

ज़मीन की नपती व पावती बनाने के लिए पटवारी ने दिनांक 10/12/21 को आवेदक से एक लाख रुपए लिए और डेढ़ लाख रुपए की और मांगें। पटवारी के अनुसार एक लाख बीस हज़ार नपती व तीस हज़ार पावती के होते हैं।

यहां भी देखें- Neemuch : दौलतपुरा ग्राम पंचायत में सरपंच और सचिव का भ्रष्टाचार उजागर, बिना काम कराये निकाले पैसे

आवेदक ने इसकी शिकायत दिनांक 15/12/21 पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त उज्जैन श्री अनिल विश्वकर्मा से की। पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से बिना कोई जल्दी किए रिश्वत माँग को रिकॉर्ड करवा सबूत जुटाने के बाद पटवारी संतोष चौबे को धर दबोचा। पटवारी को लोकायुक्त उज्जैन के निरीक्षक राजेंद्र वर्मा व टीम- निरीक्षक रविंद्र पाराशर , आरक्षक संजय पटेल , नीरज , विशाल , अनिल व सुनीता द्वारा आवेदक से पावती के तीस हज़ार लेते उसके घर पर रंगे हाथों पकड़ने के भाग पुलिस उस पर आगे की कार्रवाई करने की प्रक्रिया में है। पुलिस फिलहाल पटवारी का पूरा रिकॉर्ड खंगाल रही है।