MP News : 52 लाख की फर्जी बिल धांधली में कलेक्टर ने सागर संभागायुक्त को लिखा कार्रवाई के लिए पत्र

राजेश पटेरिया के बाद एचएस चौहान और राजेश मिश्रा का नंबर

निवाड़ी,डेस्क रिपोर्ट। जिला शिक्षा केंद्र टीकमगढ़ व निवाड़ी (Niwari) के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के संबंध में गुरूवार को निवाड़ी कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने सागर संभाग आयुक्त को आवेदन लिखा है। बताया जा रहा है आर्थिक अनियमितताओं के चलते विकासखंड स्त्रोत समन्वयक जनपद शिक्षा केंद्र निवाड़ी के राजेश पटेरिया को निलंबित किया जा चुका है। इन अनियमितताओं में एचएस चौहान और राजेश मिश्रा के नाम भी खुलकर सामने आए है। जांच के दौरान एक के बाद एक करीब पांच वायरल ऑडियो क्लिप भी प्रशासन के हाथ लगे है, जिसमें वित्तिय अनियमितताओं और आपसी सांठगांठ की बात सामने आई है।

यह भी पढ़े…MP Teacher Recruitment : जल्द होगी नियुक्ति, प्रक्रिया शुरू, स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया स्पष्टीकरण

आपको बता दें कि एपीसी फाइनेंस राजेश मिश्रा व डीपीसी एचएस चौहान निवाड़ी के बीआरसीसी राजेश पटेरिया का ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें राजेश मिश्रा द्वारा साफ तौर पर फर्जी बिल देयकों के भुगतान के लिए 33 फीसदी राशि की मांग की जा रही है। इस चर्चा में एचएस चौहान भी शामिल है। 31 मार्च 2022 तक 3 लाख 80 हजार के देयकों का भुगतान किया और बचे हुए देयक अपने पास रखे। इससे यह स्पष्ट हुआ कि राजेश मिश्रा सहायक परियोजना समन्वयक वित्त, जिला शिक्षा केंद्र टीकमगढ़ व निवाड़ी द्वारा 33 फीसदी अवैध राशि की मांग किए जाने और अवैध लाभ प्राप्त करने की लालसा में विभिन्न शाला प्रबंधन समितियों के कुल 48 लाख 49 हजार 508 रूपये का भुगतान नहीं किया।

MP News : 52 लाख की फर्जी बिल धांधली में कलेक्टर ने सागर संभागायुक्त को लिखा कार्रवाई के लिए पत्र

यह भी पढ़े…MP News : मुरैना की बेटी ने किया पूरे प्रदेश में जिले का नाम रोशन, प्रथम स्थान किया प्राप्त

गौरतलब है कि फर्जी बिल लगाकर इन सभी ने शासन को करीब 52 लाख रूपये से अधिक की चपत लगाने की मंशा थी। वायरल ऑडियो हाथ लगने के बाद एचएस चौहान और राजेश मिश्रा पर भी गाज गिरना लगभग तय है।