सतना जिले में हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियां शुरू, कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

Har Ghar Tiranga Abhiyan Satna : हर साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। जिसे लेकर मध्य प्रदेश के सतना जिले में भी तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में आजदी का आमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। जिसके तहत एक निश्चित समयानुसार, हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें शासकीय दफ्तरों से लेकर घरों में झंडा फहराना है और इस अभियान का हिस्सा बनना है। इसी कड़ी में सतना के कलेक्टर अनुराग वर्मा ने संबंधित विभागों को इस अभियान का क्रियान्वयन कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर वर्मा ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य देशवासियों को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करना, जन सामान्य में देशभक्ति की भावना जागृत करना तथा राष्ट्रीय ध्वज लगाने के बारे में जागरूकता उत्पन्न करना है।

कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

दरअसल, कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि 13 से 15 अगस्त कर जिलेभर के समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर झंडा वितरित किया जाए। साथ ही, शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में उचित मूल्य दुकानों से संलग्न हितग्राही परिवारों का विवरण निकाले। जिसके बाद झंडों का आकलन करे ताकि मांग के अनुसार, उन्हें झंडा उपलब्ध करवाया जा सके। यह आवश्यक है कि उचित मूल्यों पर तिरंगे की दुकानों का आकलन किया जाए ताकि लोग आसानी से उन्हें प्राप्त कर सकें।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।