सिंधिया ने देखा नया स्टेडियम, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए जनवरी 2023 तक हो जायेगा तैयार

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्टर को स्टेडियम के चारों ओर स्थित पहाड़ियों पर वृक्षारोपण के निर्देश दिए।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। चार दिवसीय दौरे पर गुरुवार को ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शंकरपुर में बन रहे क्रिकेट स्टेडियम (Shankarpur Cricket Stadium) का निरीक्षण किया। सिंधिया ने क्रिकेट स्टेडियम (Gwalior New Cricket Stadium) के निर्माण से जुड़े ऑफिशियल से बात करने के बाद कहा कि विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित होकर ग्वालियर में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 2022 के अंत तक तैयार हो जायेगा और जनवरी 2023 में ग्वालियर (Gwalior News) के इस नए मैदान में अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकेंगे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि ग्वालियर का नया स्टेडियम विश्व स्तर का और आधुनिक व बेहतरीन सुविधाओं से युक्त स्टेडियम होगा। स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप टर्फ विकेट बनाई गई है। जिस पर मध्यप्रदेश के इंदौर व ग्वालियर के पुराने स्टेडियम की प्रकृति के अनुरूप हाई स्कोरिंग और तेज आउट फील्ड वाले मैच साकार होंगे।

ये भी पढ़ें – सिंधिया से आगे निकलने की होड़ में गिरे नेता जी, सिलावट की गेंद पर मारे चौके-छक्के

उन्होंने बताया कि नए स्टेडियम में प्रथम चरण में 30 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता उपलब्ध होगी, जिसे आगे बढ़ाया जायेगा। श्री सिंधिया ने बताया कि स्टेडियम का मैदान तैयार है। पवेलियन और गैलरी इत्यादि का 45 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और बाकी के काम मई से पूर्ण होना शुरू हो जायेंगे और अक्टूबर तक पूरी तरह तैयार होंगे। अगले साल के दिसम्बर माह में फिनिशिंग सहित स्टेडियम पूरी तरह तैयार होगा।

ये भी पढ़ें – Jabalpur News : सूदखोरों से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, पीछे छोड़ा सुसाइड नोट

इस अवसर पर सिंधिया ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) क्रिकेट खेल को बढ़ावा देने के लिये सदैव से अग्रणी रहा है। अधोसंरचना से लेकर प्रशिक्षण पर एसोसिएशन विशेष ध्यान देता है। इसी का सुफल है कि हाल ही में मध्य प्रदेश के दो खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम में प्रवेश किया है। मध्य प्रदेश का हुनर विश्व स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करे। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन इसके लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने इसके लिये एसोसिएशन के सभी अधिकारियों को शुभकामनायें व बधाई भी दी।

ये भी पढ़ें – दिग्विजय सिंह की नक्सलियों से अपील, बुलेट से नहीं बैलेट से लड़े अपनी लड़ाई

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से कहा कि स्टेडियम के चारों ओर स्थित पहाड़ियों पर वृहद वृक्षारोपण कर हरा-भरा करें, जिससे स्टेडियम के आसपास का परिसर भी खूबसूरत और आकर्षक हो सके।

ये भी पढ़ें – अवैध उत्खनन: बीजेपी नेता ने किया स्टिंग ऑपरेशन, पुलिस पर लगाये आरोप

निरीक्षण के दौरान सिंधिया के साथ जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, नगरीय आवास एवं विकास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया, पूर्व राज्य मंत्री गिर्राज डण्डौतिया, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, रामबरन सिंह गुर्जर, मदन कुशवाह व मुन्नालाल गोयल, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा, कलेक्टर  कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिलाष खाण्डेकर व सचिव संजीव राव, ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमेन प्रशांत मेहता तथा संजय आहूजा व रवि पाटनकर सहित एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।