नक्सलियों की दूसरी बड़ी वारदात, सड़क निर्माण में लगी मशीनों में फिर लगाई आग

बालाघाट, सुनील कोरे। अभी बिरसा क्षेत्र के मछुरदा चौकी के कोरका में सड़क निर्माण में लगी रोड रोलर मशीन को नक्सलियों (Naxalites) द्वारा आग लगाने की घटना की स्याही सूखी भी नहीं थी कि नक्सलियों ने फिर सड़क निर्माण में लगी मिक्सर मशीन और दो ट्रेक्टरों का आग के हवाले कर दिया (Mixer machine and two tractors set on fire)। दो दिनों में नक्सलियों द्वारा निर्माण कार्यो को निशाना बनाने की मंशा से की गई वारदात से जहां ठेकेदारों में भय का माहौल है घटनाओं से स्पष्ट है कि पुलिस की आंखों से काजल चुराकर नक्सली घटनाओं को वारदात दे रहे हैं ।

गौरतलब है कि 4 दिसंबर की सुबह बिरसा थाना अंतर्गत मछुरदा चौकी के मछुरदा के कोरका में देवरबेली से मालकुंआ के बीच 10 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे देवरबेली से मालकुंआ के बीच सड़क निर्माण में लगी ठेकेदार की रोड रोलर मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर नक्सली मिलिंद तेलबुंडे का उल्लेख करते हुए आगामी 10 दिसंबर को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र राज्य को बंद करने का आह्रवान किया था। इसी थीम पर 6 दिसंबर की रात किरनापुर थाना अंतर्गत किन्ही चौकी से लगभग 15 किलोमीटर दूर चल रहे सीसी सड़क निर्माण कार्य में लगे ट्रेक्टर और मिक्सर मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है और बीच सड़क पर बैनर और पर्चे टांगे है। जिसमें फिर 10 दिसंबर को नक्सलियों ने बंद का आह्रवान किया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....