Umaria News : अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन करने वालों के खिलाफ खनिज विभाग की कार्रवाई, 12 ट्रक जब्त

खनिज विभाग की टीम ने 12 ट्रक अवैध रेत से भरे जब्त किए है। इस रेत की बाजार में कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

Amit Sengar
Published on -
Mineral Department

Umaria News : मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने पाली ब्लॉक में नदी किनारे 12 ट्रक अवैध रेत को जब्त किया है। अधिकारी जांच में जुटी हुई हैं।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि खनिज विभाग को पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि पाली ब्लॉक के ग्राम बलवई के मुड़ना नदी पर अवैध उत्खनन कर अवैध निकाला जा रहा है। सूचना के आधार पर टीम ने ग्राम बलवई के मुड़ना नदी पर दबिश दी। जहाँ से खनिज विभाग की टीम ने 12 ट्रक अवैध रेत से भरे जब्त किए है। इस रेत की बाजार में कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

खनिज विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को यह कार्रवाई करते हुए 12 ट्रक रेत के जब्त किए है। अवैध उत्खनन की जांच की जा रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News