कमलनाथ बोले- मैंने वोटों से सरकार बनाई, उन्होने नोटो‌ं से सरकार गिराई

मुरैना, संजय दीक्षित। चंबल की माटी को प्रणाम कर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। उन्होने कहा कि यहां के लोग सबसे ज्यादा बॉर्डर पर भारत मां की रक्षा करते हैं और हमेशा मान सम्मान के लिए जाने जाते हैं। कमलनाथ ने कहा कि इसलिए मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप किसी की बात में ना पड़े और अब सौदेबाजी का भांडा फूटने वाला है। आने वाले समय में ये घड़ा फूट जाएगा और 10 तारीख को कांग्रेस की सरकार बनेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आपको जो प्रत्याशी दिया है राकेश मावई, उन्हें आप भारी बहुमत से विजयी बनाएं। इस अवसर पर उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुये कहा कि मामा बन कर आते हैं और नारियल लेकर घूमते हैं। उनकी झूठ बोलने की आदत है वह मुझसे नहीं होता है। मैं न तो चाय बेचता हूं और ना मामा की तरह झूठ बोलता हूं। 15 महीने का मौका मुझे मिला जिसमें मैंने सभी वर्गों का विकास करने की योजना बनाई और कुछ कदम आगे भी चले, लेकिन हमारी सरकार गिरा दी गई। मैं आपसे कहना चाहता हूं बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान बनाया था। यह पहले कभी नहीं सोचा था कि इस तरह के लोग भी राजनीति में आयेंगे जो संविधान की अनदेखी कर सौदेबाजी करके लोकतंत्र की धज्जियां उड़ायेंगे। हमने कर्जा माफ करने का काम किया जिसमें किसानों का कर्जा माफ हुआ। प्रदेश में भाजपा ने माफिया राज बना रखा है। इसके कारण उद्योगपति नहीं आते हैं। भाजपा के समय जितने उद्योग स्थापित नहीं हुए उससे ज्यादा तो बन्द हो गए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।