लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगा तोहफा, फिर बढ़ेगा 3% DA! 4 महीने का एरियर भी मिलेगा, जानें अपडेट

salary hike

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. यूपी के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34% होने के बाद अब जल्द राज्य के कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिलने वाली है। राजस्थान, झारखंड, श्रीनगर, उत्तराखंड, हरियाणा और बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी सरकारी कर्मचारियों (UP Employees Pensioners) का डीए बढ़ने वाला है।  ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें वित्त विभाग ने 3 प्रतिशत डीए बढाने का प्रस्ताव राज्य शासन को भेज दिया है।संभावना जताई जा रही है कि महीने के अंत तक योगी सरकार डीए/डीआर में 3% की बढ़ोतरी कर सकती है, जिसके बाद सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिलेगा।

MP Government Job 2022: यहां 51 पदों पर निकली है भर्ती, 5 मई लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  यूपी विधानसभा चुनावों में बंपर जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Government) राज्य के  करीब 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनरों को तोहफा देने की तैयारी में है। केन्द्र की तर्ज पर जल्द राज्य के सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों का महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की जाएगी, जिसे बाद यूपी के कर्मचारियों का डीए भी 34% हो जाएगा।  इसके लिए वित्त विभाग ने प्रस्ताव बनाकर राज्य शासन को भेज दिया है, इसमें जनवरी से मार्च तक का डीए एरियर के रूप में जबकि अप्रैल के वेतन के साथ मई में नकद भुगतान का प्रस्ताव किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)