दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 1 नवंबर से बढ़ेगी सैलरी, खाते में आएंगे 62000 तक रुपए

employees

Employees, Salary Hike, वेतन वृद्धि : दशहरा के बीच लाखों कर्मचारियों को एक बार फिर से बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा। हालांकि दिवाली से पहले उन्हें इस वेतन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की गई है कि अगले सप्ताह से कर्मचारियों की सैलरी में बड़ी वृद्धि होगी। 1 नवंबर से बढ़े हुए सैलरी का लाभ कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगा। टेक कंपनी के इस घोषणा से कर्मचारी बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

कर्मचारियों के वेतन में बड़ी वृद्धि 

इंफोसिस ने अधिकारी तौर पर घोषणा किया कि अगले सप्ताह से कर्मचारियों के वेतन में बड़ी वृद्धि होगी। रोल आउट 1 नवंबर को होगा। कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी शाजी मैथ्यू द्वारा टाउन हॉल मीटिंग के दौरान यह घोषणा की गई है। फिर से कुछ महीने से इंफोसिस द्वारा वेतन में वृद्धि की बात को टाला जा रहा था। आखिरकार इस पर सहमति दी गई है।

बता दे कि इंफोसिस में वरिष्ठ प्रबंधन के नीचे के कर्मचारियों के लिए वार्षिक वेतन वृद्धि अप्रैल में किया जाता है जबकि अन्य लोगों के लिए वेतन वृद्धि का लाभ जुलाई महीने में उपलब्ध कराया जाता है लेकिन प्रतिकूल परिस्थितियों को देखते हुए लगातार इसे आगे बढ़ाया जा रहा था। आखिरकार इंफोसिस द्वारा अब कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का फैसला लिया गया है।

बता दे कि इंफोसिस से द्वारा अक्टूबर में वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए गए थे। जिसमें शुद्ध मुनाफा 3% से बढ़कर 6212 करोड रुपए रिकॉर्ड किया गया था। वही कंसोलिडेटेड रेवेन्यू सितंबर तिमाही में साथ फिर से बढ़कर 38994 करोड रुपए निर्धारित था।

विप्रो : 1 दिसंबर से योग्यता वेतन वृद्धि

एक अन्य प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो ने भी घोषणा की है कि कंपनी द्वारा 1 दिसंबर से योग्यता वेतन वृद्धि दी जाएगी। फिलहाल एक महीने के बाद कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा। मनी कंट्रोल के एक रिपोर्ट के मुताबिक विप्रो द्वारा दूसरी तिमाही से तीसरी तिमाही तक बढ़ोतरी टालने के बाद यह खबर सामने आई है।

इस साल HCL द्वारा अपने कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ नहीं दिया जाएगा जबकि एसेंचर द्वारा भी एक ईमेल के माध्यम से कहा गया की 2023 में भारत और श्रीलंका में कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ नहीं दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News