खुशखबरी : हजारों आशा कार्यकर्ताओं को मिली सौगात, मानदेय में वृद्धि, राशि भी स्वीकृत, फरवरी से खाते में बढ़कर आएगी इतनी सैलरी

केरल सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले 26 हजार आशा कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि की है।नई दरें दिसंबर 2023 से लागू होंगी, ऐसे में फरवरी से खाते में सैलरी बढ़कर आएगी।

Pooja Khodani
Published on -
honorarium hike

Asha workers Salary Hike 2024 : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि के बाद अब केरल सरकार ने हजारों आशा कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात दी है। लोकसभा चुनाव से पहले केरल सरकार ने 26 हजार आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में 1 हजार की वृद्धि की है।नई दरें दिसंबर 2023 से लागू होंगी।

मानदेय में 1000 रुपए की वृद्धि, फरवरी से बढ़कर आएगी सैलरी

राज्य के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी और फरवरी महीने के दौरान आशा कार्यकर्ताओं के वेतन वितरण के लिए कुल 31.36 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।इससे राज्य में आशा कार्यकर्ताओं का पारिश्रमिक सात हजार रुपये तक बढ़ जाएगा और 26,126 आशा कार्यकर्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। यह बढ़ोतरी 1 दिसंबर 2023 से प्रभावी होगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)