दिवाली से पहले इन कर्मचारियों-अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा, वेतन में होगा इजाफा, आदेश जारी

officer Promotion

Bihar/UP Officer Promotion : बिहार और उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के लिए खुशखबरी है। दिवाली के पहले दोनों राज्य सरकार ने अलग अलग विभागों के अफसरों को पदोन्नति का तोहफा दिया है। एक तरफ राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने 73 राजस्व कर्मचारियों को राजस्व अधिकारी एवं समकक्ष पदों पर प्रोन्नति की अधिसूचना जारी कर दी है। वही दूसरी तरफ 14 निरीक्षक और 493 उपनिरीक्षक को पदोन्नति प्रदान की गई है, इस संबंध में डीजीपी मुख्यालय ने आदेश जारी कर दिया है।

यूपी पुलिस में इन अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में वरिष्ठता के आधार पर 14 उपनिरीक्षकों को निरीक्षक (नागरिक पुलिस) और 493 मुख्य आरक्षियों को उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नति प्रदान की गई है। वही तीन पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) को निरीक्षक (गोपनीय) के पद पर प्रोन्नति प्रदान की गई है। इस संबंध में डीजीपी मुख्यालय आदेश जारी कर दिए है।उपनिरीक्षक से प्रोन्नति पाकर निरीक्षक बनने वालों में देवेन्द्र सिंह, मनोज कुमार, रंजीत कुमार यादव, सुरेश चन्द्र शर्मा, जितेन्द्र कुमार शर्मा, नरेशपाल सिंह, रजनीश कुमार, राकेश कुमार, मोहम्मद सरताज, नरेन्द्र कुमार कुरील, प्रमोद कुमार, संजय कुमार सिंह यादव व महेश सिंह शामिल हैं। वही 493 मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस को उनके वर्तमान तैनाती स्थल पर ही उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के पद पर प्रोन्नति प्रदान किए जाने का आदेश जारी किया गया है।

राजस्व विभाग के 73 कर्मचारियों को प्रमोशन की सौगात

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने 73 राजस्व कर्मचारियों को राजस्व अधिकारी एवं समकक्ष पदों पर प्रोन्नति की सौगात दी है।वही राजस्व सेवा के 65 राजस्व अधिकारियों को 31 अक्टूबर के प्रभाव से अंचल अधिकारी एवं समकक्ष ग्रेड में वेतन स्तर 9 सहित प्रोन्नति दी गई है। राजस्व सेवा के 8 राजस्व अधिकारियों को वेतन स्तर 11 समेत भूमि सुधार उप समाहर्ता के पद और 5 अधिकारियों को जिला भू अर्जन पदाधिकारी एवं समकक्ष पद पर वेतन स्तर 12 समेत प्रोन्नति दी गई है।बता दे कि हाल ही में राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल की विशेष बैठक में प्रोन्नति के योग्य 76595 पदों पर प्रभार देने का निर्णय पारित किया है। संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों को पद का प्रभार और उच्चतर वेतनमान दिया जाएगा।इस संबंध में गजट आदेश भी जारी हो चुका है और प्रोन्नति के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन भी कर दिया है, नए साल से पहले यह कार्य पूरा हो जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News