शिक्षकों-कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, शासन को भेजा प्रस्ताव, अब ऐसे मिलेगा अवकाश का लाभ, जल्द जारी होंगे आदेश

Government employees

उत्तर प्रदेश के शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए काम की खबर है। स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश की व्यवस्था में जल्द बदलाव होगा ।  माध्यमिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों से लेकर राजपत्रित अधिकारियों तक का अवकाश स्वीकृत करने के नियमों में बदलाव किया जा रहा है। इस संबंध में एक प्रस्ताव महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने यूपी शासन को भेजा है।

प्रस्ताव के अनुसार, राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों और प्रवक्ताओं के 30 दिन तक के चिकित्सा, उपार्जित, बाल्य देखभाल अवकाश समेत सभी तरह के अवकाश स्वीकृत करने का अधिकार अब डीआईओएस और मंडलीय अफसरों के पास होगा।  वहीं प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापक केवल आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे। वहीं 40 दिन के अवकाश समेत मातृ प्रसूति, गर्भपात अवकाश के लिए मंडलीय उप शिक्षा निदेशक की मंजूरी चाहिए होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)