DA Hike : कर्मचारियों को त्योहार से पहले बड़ा तोहफा, डीए में 4.3 फीसद की वृद्धि, खाते में आएंगे 48000 तक रुपए

Kashish Trivedi
Published on -
Employees DA Hike

DA Hike, Employees DA Hike :  कर्मचारियों को दशहरा के बीच बड़ा तोहफा दिया गया है। उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। इसकी पुष्टि डीजीएम द्वारा की गई है। इसके साथ ही अधिकारियों को भी बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा। महंगाई भत्ते में 4.3% की वृद्धि हुई है।

महंगाई भत्ते में 4.3% की वृद्धि 

यूसील कर्मचारियों के लिए अक्टूबर महीने में महंगाई भत्ते को 4. 3% से बढ़ाया गया है। 1 साल में यह सबसे अधिक वृद्धि मानी जारी है। इससे पूर्व कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 1 से 2% की वृद्धि की जाती थी। महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ ही कर्मचारियों के वेतन में न्यूनतम 1000 से लेकर अधिकतम ₹5000 तक की वृद्धि देखी जाएगी।

यूसिल कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की पुष्टि डीजीएम राकेश कुमार द्वारा की गई है। अधिकारियों के भी DA में 4. 3 फीसद की गई है। साथ ही उनके वेतन में 5 से 7 हजार रुपए तक की वृद्धि देखी जाएगी। महंगाई भत्ते के साथ कर्मचारियों को वेतन का भी भुगतान किया जाएगा। इसी महीने की 9 तारीख को कर्मचारियों को बोनस के रूप में उनके बेसिक वेतन के 55% का भुगतान किया गया था। अब उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। ऐसे में त्योहार से पहले उनके वेतन में बड़ा इजाफा देखा जाएगा।

4 महीने के एरियर राशि का भी भुगतान 

इधर केंद्रीय कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से महंगाई भत्ते में वृद्धि की राह देखी जा रही है। जुलाई से ही उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की जानी है। हालांकि केंद्र सरकार अभी तक इस मामले में कोई घोषणा नहीं की गई है। माना जा रहा है कि अक्टूबर के अंत तक उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि कर दी जाएगी। उन्हें 3 से 4 महीने के एरियर राशि का भी भुगतान किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News