कर्मचारियों को दिवाली से पहले सौगात, मिलेगा 4 फीसदी डीए का लाभ, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, अधिसूचना जारी

सरकार ने हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम का भी 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। इसके तहत कर्मचारियों को 28 अक्तूबर को वेतन के साथ 4% महंगाई भत्ता का लाभ दिया जाएगा।

Pooja Khodani
Published on -
DA hike 2024

HPTDC Employees DA/Bonus: दीवाली से पहले हिमाचल प्रदेश सरकार ने पर्यटन विकास निगम के कर्मचारियों को भी बड़ा तोहफा दिया है। राज्य की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम का भी 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। इसके तहत कर्मचारियों को 28 अक्तूबर को वेतन के साथ 4% महंगाई भत्ता का लाभ दिया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम की ओर से डीए के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। आदेश के अनुसार कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 1 अप्रैल 2024 से मौजूदा 34 से बढ़ाकर 38 फीसदी करने का फैसला लिया है। महंगाई भत्ते में चार फीसदी की वृद्धि अक्तूबर के वेतन के साथ नकद देय होगी। जबकि 1 जुलाई 2022 से 30 सितंबर 2024 तक एरियर जारी करने के संबंध में निर्देश निगम की वित्तीय स्थिति को देखते हुए अलग से जारी किए जाएंगे।

राज्य कर्मियों के साथ बिजली बोर्ड-HRTC का भी डीए बढ़ा

राज्य के कर्मचारियों पेंशनरों के साथ हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड और पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों के भी 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने की अधिसूचना जारी कर दी गई है।अब इन सभी कर्मियों को 38 फीसदी की जगह 42 फीसदी डीए का लाभ मिलेगा।इसके तहत कर्मचारियों को 28 अक्तूबर को वेतन के साथ 4% महंगाई भत्ता और बोनस दिया जाएगा। इसके अलावा एचआरटीसी कर्मियों को अतिरिक्त कर्मचारियों को नाइट ओवर टाइम की अदायगी दीवाली से पहले जारी कर दी जाएगी।हालांकि जुलाई 2023 से सितंबर 2024 तक के एरियर के लिए अलग से आदेश जारी किया जाएगा।

कर्मचारियों को दिवाली से पहले सौगात, मिलेगा 4 फीसदी डीए का लाभ, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, अधिसूचना जारी


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News