DA Hike : कर्मचारियों को दशहरा से पहले मिला गिफ्ट, डीए में वृद्धि, बढ़कर हुए 38%, खाते में आएंगे 37000 तक रुपए

Kashish Trivedi
Published on -
Employees DA Hike

Aavin Employees DA Hike, Employees DA Hike : आविन कर्मचारियों की महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। अब उन्हें भी 38% महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा। दूध और डेयरी विकास मंत्री द्वारा महंगाई भत्ते में 4 फीसद की बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। जिसके बाद अब उन्हें अतिरिक्त महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा।

महंगाई भत्ते को 34 से बढ़कर 38%

तमिलनाडु के दूध और डेयरी विकास मंत्री मणि थंगराज द्वारा 1700 आविन कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 38% की वृद्धि की घोषणा की गई है। ऐसे में उनके महंगाई भत्ते में चार फीसद की वृद्धि होगी। उनके महंगाई भत्ते को 34 से बढ़कर 38% किया जाएगा।

वार्षिक खर्च में 3.18 करोड़ रुपए की वृद्धि होने का अनुमान 

बता दे कि पहले तमिलनाडु सहकारी उत्पादक संघ और 6 जिला संघों के साथ काम करने वाले कर्मचारियों को ही 38% महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा था। वहीं अन्य जिलों में काम करने वाले कर्मचारियों को कम भत्ता उपलब्ध कराया जा रहा था। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बार-बार की मांग के बाद सरकार द्वारा सभी आविन कर्मचारियों के लिए डीए को बराबर कर दिया गया है। वही इस कदम से सरकार पर वार्षिक खर्च में 3.18 करोड़ रुपए की वृद्धि होने का अनुमान लगाया गया है।

तमिलनाडु में राज्य सरकार के कर्मचारी के महंगाई भत्ते में चार फीसद की वृद्धि की गई थी। साथ ही उनके महंगाई भत्ते को अप्रैल महीने में बढ़कर 42% कर दिया गया था। अब केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के बाद राज्य सरकार द्वारा फिर से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की जा रही है। इससे पहले एविन कर्मचारियों के वेतन में 5000 से 8000 रुपए का इजाफा देखा जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News