हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा 180 दिन के अवकाश का लाभ, ये होंगे पात्र, पढ़े राज्य सरकार का फैसला

सीएम सुक्खू ने कहा सत्ता संभालने के पहले दिन से ही सरकार कर्मचारियों और श्रमिकों को लाभ पहुंचाने के लिए ऐतिहासिक निर्णय ले रही है।पहली कैबिने बैठक में पुरानी पेंशन बहाल की गई जिससे 1 लाख 36 हजार कर्मचारियों को लाभ मिला है।

Government employees

Employees Maternity Leave 2024 : हिमाचल प्रदेश के शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य की सुखविंद्रर सिंह सुक्खू सरकार ने शिक्षा विभाग में कार्यरत 17 हजार से ज्यादा महिला कुक-कम-हेल्पर को 180 दिन का मातृत्व अवकाश प्रदान करने का फैसला किया है।इसकी जानकारी खुद सीएम ने दी है।

17000 से ज्यादा कर्मचारियों को मातृत्व अवकाश

सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य की 17,889 महिला कुक-कम-हेल्पर को मातृत्व लाभ अधिनियम, 1962 में 180 दिन का मातृत्व अवकाश प्रदान करने का फैसला लिया गया है, महिला कुक के लिए शिक्षा विभाग में पहले इस तरह का कोई प्रावधान नहीं था। वर्तमान सरकार ने शिशु और मातृ कल्याण को ध्यान में रखते हुए लंबे समय से चली आ रही मूलभूत मांग को पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग को निर्देश जारी कर दिए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)