सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, साल अंत तक मिलेगा प्रमोशन का लाभ, ये होंगे पात्र, प्रक्रिया जारी, मंत्री ने दिए संकेत

Pooja Khodani
Published on -
MPpromotion

Government Employees Promotion : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।साल के अंत तक और दो हजार सरकारी कर्मचारियों का प्रमोशन होगी। इसी जानकारी केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी है। उन्होंने सोमवार को बताया कि सहायक अनुभाग अधिकारी (एएसओ) और अन्य ग्रेडों में लगभग 2,000 पदोन्नति प्रक्रिया में हैं और इस साल के अंत तक इस प्रक्रिया के पूरा होने की संभावना है। केंद्रीय सचिवालय कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान उन्होंने इसका जिक्र किया।

साल अंत तक 2000 कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन

दरअसल, सोमवार को केंद्रीय सचिवालय सेवा (CSS) के मंच और सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (LDCE) के सीधी भर्ती से आए कर्मियों सहित केंद्रीय सचिवालय कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मुलाकात की। इस दौरान मंत्री ने बताया कि पिछले वर्ष ही अकेले बड़े पैमाने पर लगभग 9,000 पदोन्नतियां की गईं और उससे पहले डीओपीटी ने पिछले तीन वर्षों में 4,000 पदोन्नतियां दी थीं। पीएम नरेन्‍द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार कर्मचारियों को प्रेरित करने और सेवाकाल में लंबे समय तक ठहराव की समस्या को दूर करने के लिए बड़े पैमाने पर पदोन्नति दे रही है। सहायक अनुभाग अधिकारी (एएसओ) और अन्य संवर्गों (ग्रेड्स) में अन्य 2,000 पदोन्नतियां प्रक्रिया में हैं और सम्भावना यह है कि इस वर्ष के अंत तक उन्हें भी पदोन्नत कर दिया जाएगा”।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)