पेंशनरों के लिए अच्छी खबर! OPS के तहत मिलेगी पेंशन, ये होंगे पात्र, जल्द खाते में आएगी राशि

pensioners pension

Old Pension Scheme 2023: राजस्थान के रिटायर्ड कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। राज्य के लाखों सरकारी कर्मचारियों को ओपीएस का तोहफा देने के बाद अब राजस्थान सरकार 1 अप्रैल 2022 से पहले सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों और पेंशनरों को भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने की तैयारी में है। अगर इसे लागू किया जाता है तो करीब 3500 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

दरअसल, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार  1 अप्रैल 2022 से पहले सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के तहत राशि देने की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है।   मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त सचिव वित्त (नियम) सैयद जैनुद्दीन शाहिद ने कहा कि ‘सामान्य राजस्व मद’ से संबंधित मुद्दे को हल कर लिया गया है और पैसा 3-4 दिनों में वितरित किया जाएगा।’जनरल रेवेन्यू हेड’ के इस्तेमाल के लिए एकाउंटेंट जनरल (एजी) से अनुमति लेने में समय लग रहा था,ऐसे में विभाग ने पैसे जमा करने के लिए ‘पेंशन हेड’ का इस्तेमाल करने का फैसला किया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)