कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, होगा बकाए वेतन-एरियर का भुगतान, प्रक्रिया पूरी, फरवरी में खाते में आएंगे रूपए

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Arrears Payment : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उनके वेतन का रास्ता साफ हो गया है। जल्द उन्हें बकाये वेतन का भुगतान किया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारी संघ की मांग पर गौर किया गया है। दरअसल तकनीकी कारणों से कर्मचारियों के 1 महीने का वेतन रुका हुआ था। वहीं कर्मचारी वेतन जारी करने की मांग कर रहे थे।

वेतन जारी करेंगे DDO

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर में सेवारत कर्मचारियों को अब जल्दी वेतन जारी किया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारी संघ की मांग पर गौर किया गया। वहीं उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनीक को आयोग का छोटी भी नियुक्त किया गया है। आयोग के एचओडी को यह अधिकार होगा कि वह डीडीओ की शक्तियां किसी भी अधिकारी को प्रदान कर सकते हैं। वहीं अधिकारी को डीडीओ की शक्ति मिलने के बाद वह कर्मचारियों के वेतन को जारी कर सकते हैं।

प्रश्न पत्र लीक मामले में भी जांच जारी

इसके साथ ही विजिलेंस की ओर से भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में भी जांच की जा रही है। विजिलेंस द्वारा प्रदेश के उन सभी उम्मीदवारों को विजिलेंस थाना में तलब किया गया है, जिसकी पूर्व सचिव की बात हुई थी।हालांकि फोन पर बात करने वाले में कई उम्मीदवार शामिल है। यह ऐसे उम्मीदवार हैं, जिन्होंने अपने एडमिट कार्ड जारी न होने की स्थिति में और परीक्षा केंद्र से संबंधित जानकारी हासिल करने के लिए पूर्व सचिव को फोन किया था। विजिलेंस द्वारा अपनी जांच में यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि पेपर लीक में यह उम्मीदवार शामिल तो नहीं। फिलहाल ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है। वही विजिलेंस द्वारा कंप्यूटर ऑपरेटर, जूनियर ऑडिटर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिनमें से चार को जमानत मिल चुकी है।

खाते में आएंगे 25 से 30 हजार रुपए

वही वेतन जारी होने के साथ ही कर्मचारियों के खाते में 25 से 30 हजार रुपए की राशि देखी जाएगी। बता दें कि पिछले 1 महीने से कर्मचारियों को इन कारणों की वजह से वेतन का भुगतान किया गया था। इसको लेकर आयोग के उच्च अधिकारी तक कर्मचारी अपनी बात पहुंचा रहे थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News