कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, अब हर महीने 7 तारीख को मिलेगी सैलरी, अधिकारियों को जारी हुए ये निर्देश, पे-रोल पर भी अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
employees news

Manesar Municipal Corporation : हरियाणा के गुरूग्राम की मानेसर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। अब सफाई कर्मचारियों को हर महीने की 7 तारीख को सैलरी मिल जाएगी।इस दौरान उन्होंने पंचायत विभाग की तरफ से नियुक्त कर्मचारियों को भी पे-रोल करने का आदेश दिया।

हर महीने की 7 तारीख को मिलेगी सैलरी

दरअसल, हाल ही में दिल्ली से लगे साइबर सिटी गुरुग्राम के मानेसर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने मानेसर नगर निगम आयुक्त से सैलरी के संबंध में चर्चा की थी। कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को निगम के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग के सामने रखते हुए कहा कि उन्हें सैलरी नियमित नहीं मिलती , इसके बाद आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों को सारी समस्याओं का निवारण करने का आश्वासन दिया, वही संबंधित अधिकारियों को हर महीने की 7 तारीख तक वेतन हस्तांतर सुनिश्चित करने को कहा है।

पीएफ-ईएसआई खातों को मोबाईल से लिंक

निगम आयुक्त ने सभी सफाई कर्मचारियों के वेतन को उनको बैंक खाते में ट्रांसफर करने का आदेश दिया। इसके अलावा कर्मचारियों के वेतन खाते,पीएफ और ईएसआई खातों को मोबाइल नंबर से लिंक करने का काम संबंधित सफाई एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी है। वही निगम आयुक्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सफाई कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की परेशानी हुई तो इसके लिए संबंधित सफाई एजेंसी जिम्मेदार होगी।

इन कर्मचारियों को पे-रोल पर करने का आदेश

वर्तमान में नगर निगम में 1006 कर्मचारी कार्यरत है, ऐसे में आयुक्त ने अधिकारियों को वेतन को नियमित रुप से निश्चित समयावधि में उनके खाते में भेजने के आदेश दिए । वही स्थापना शाखा को आदेश देते हुए कहा कि जो सफाई कर्मचारी नगर निगम के गठन से पहले पंचायत विभाग की ओर से नियुक्त किए गए थे, सरकार की पॉलिसी के तहत उन्हें निगम पे-रोल पर किया जाना चाहिए।

संघ ने आयुक्त को सौंपा एक मांग पत्र

इस चर्चा के दौरान नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रधान राजेश कुमार ने आयुक्त को एक मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों को वर्दी और जूते, तेल व साबुन, सरकार की हिदायत अनुसार कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ सहित अन्य मांग आयुक्त के समक्ष रखी। इसपर आयुक्त ने संबंधित अधिकारी को जल्द से जल्द काम सुनिश्चित करने के आदेश दिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News