कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, अब बढ़ेगा वेतन, CM की बड़ी घोषणा, खाते में आएंगे इतने रुपए

Kashish Trivedi
Published on -

7th pay Commission, Employees Salary Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उनके मानदेय में वृद्धि की जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को बढ़े हुए मानदेय का लाभ मिलेगा। उनके वेतन वृद्धि की जाएगी। वही जो मन लगाकर पढ़ाएंगे, उन्हें आगे भी वेतन वृद्धि की तैयारी की जाएगी।

शिक्षकों को वेतन वृद्धि

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा नियोजित शिक्षकों को लेकर बड़ा बयान दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो नियोजित शिक्षकों की प्रणाली उनके वेतन वृद्धि की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी शिक्षक का नियोजन नहीं किया जाएगा, जो नियुक्तियां होगी, वह सरकारी होंगी। इसके साथ ही शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाएगा और उन्हें राज्य कर्मी की चल रही सुविधाएं प्राप्त होगी।

नितीश कुमार अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने JDU ऑफिस पहुंचे थे। जहां उन्होंने कहा कि बिहार में जो भी नियोजित शिक्षक अभी-अभी सेवा दे रहे हैं, सरकार को सभी की चिंता है। शिक्षकों की आमदनी बढ़ाई जाएगी और उन्हें अधिक वेतन दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि विकास मित्र की भी आमदनी बढ़ाई जाएगी। जल्दी उनको इसका लाभ मिलना शुरू किया जाएगा। साथ ही तालिमी मरकज के भी वेतन बढ़ाए जाएंगे। टोल सेवकों के भी वेतन बढ़ाएं जाने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई है।

सीएम ने कहा कि टोला सेवक, तालिमी मरकज व विकास मित्रों की सेवानिवृत्ति आयु 60 वर्ष की कर दी गई है। अब इनकी सैलरी में भी इजाफा देखा जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News