22 जनवरी को आधे दिन खुलेंगे देशभर के सरकारी कार्यालय, आधे दिन का मिलेगा अवकाश, केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश

PM Narendra Modi

Central Government Announces Half Day Ram Mandir Inauguration : केंद्र की मोदी सरकार ने 22 जनवरी को सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों को आधे दिन के लिए बंद करने की घोषणा की है। इसका आदेश जारी कर दिया है। केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि दोपहर 2.30 बजे तक देशभर में सभी सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे। यह फैसला अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में लिया गया है।

दरअसल, यह फैसला इस आयोजन के सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व की सरकार की मान्यता को दर्शाता है, जिससे कर्मचारियों को अयोध्या राम मंदिर में राम लाल की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठान से जुड़े समारोहों में शामिल होने की अनुमति देकर एक समावेशी वातावरण को बढ़ावा मिलता है।

holiday

कई राज्यों में ‘ड्राई डे’ घोषित

बता दें कि इस शुभ अवसर पर बहुत सारे राज्यों में ‘ड्राई डे’ घोषित किया गया है। कई सारे राज्य जैसे मध्य प्रदेश, गुजरात,उत्तर प्रदेश, गोवा व छत्तीसगढ़ में इस दिन यानी 22 जनवरी को सरकारी अवकाश भी घोषित कर दिया गया है। वहीं एक एडवोकेट ने प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया को पत्र लिखकर 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की गुहार भी लगाई है।

अलर्ट जारी

गौरतलब है कि केंद्रीय खुफिया ब्यूरो ने देशभर में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पर अलर्ट जारी किया है। साथ ही राज्यों में पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News