IAS Transfer : राज्य में प्रशासनिक फेरबदल, इन आईएएस अध‍िकार‍ियों का हुआ तबादला, मिली नई जिम्मेदारी, आदेश जारी, देखें लिस्ट

IAS transfer

IAS Transfer In UP : आगामी चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर लगातार जारी है।  राज्य में आए दिन अधिकारियों को इधर से उधर भेजा जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार देर शाम एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रशासनिक महकमे बदलाव किया है।उत्‍तर प्रदेश सरकार ने शन‍िवार देर रात चार वर‍िष्‍ठ आइएएस अध‍िकार‍ियों का तबादला कर द‍िया गया।

जानिए किसका कहां हुआ तबादला

  1. गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है। अभी तक ग्रेटर नोएडा सीईओ का अतिरिक्त प्रभार नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के पास था।
  2. सचिव नगर विकास रंजन कुमार का तबादला सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर भेजा गया है।
  3. सचिव स्वास्थ्य रविंद्र को सचिव नगर विकास बनाया गया है ।
  4. डीएम गोरखपुर कृष्णा करुणेश को मंडलायुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

हाल में हुए थे इन IAS अधिकारियों के तबादले

इससे पहले भी सात जुलाई को चार आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे।कानपुर देहात की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय को हटाकर लक्ष्मी एन. को कानपुर देहात का नया मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है।कानपुर देहात की मुख्य विकस अधिकारी सौम्या पांडेय को हटाकर अपर आयुक्त श्रम कानपुर के पद पर तैनाती दी गई है। इस पद का अतिरिक्त प्रभार कर्मचारी राज्य बीमा एवं चिकित्सा के निदेशक एसपी सिंह के पास था। उन्हें अपर आयुक्त श्रम की अतिरिक्त जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)