सुरक्षाबलों ने दो टेरर मॉड्यूल का किया बड़ा खुलासा, 8 आतंकी गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -

Jammu & Kashmir : जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने उरी और बारामुला में टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया। इसमें 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग पाकिस्तानी हैंडलर्स के लिए काम करते थे और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। गिरफ्तार किए गए लोग हथियार और गोला-बारूद की तस्करी में भी शामिल थे।

पुलिस ने की यह कार्रवाई

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, लश्कर से जुड़े 8 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इन लोगों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया गया है। इन पर गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA एक्ट) और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

आर्म्स एक्ट के तहत की कार्रवाई

बता दें कि 8 अगस्त को उरी के चुरुंदा इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान सुरक्षाबलों को एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा था, जो वहां घूम रहा था। जब सिक्योरिटी फोर्सेस ने उस पर नजर रखी तो वह भागा, लेकिन बाद में पकड़ लिया गया। उसका नाम अवान है। उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद किए और तुरंत हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में उरी क्षेत्र से एक अन्य मॉड्यूल के कुल पांच आतंकवादियों को 11 अगस्त को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 4 ग्रेनेड, 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन, 10 राउंड और 50,000 रुपये नकद बरामद किए गए थे। पुलिस ने बताया कि मामले में यूएलपीए और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News