Sheynnis Palacios ने जीता मिस यूनिवर्स का ताज, जानें इंडिया से किसने लिया था हिस्सा?

Miss Universe 2023, Sheynnis Palacios

Miss Universe 2023 : मिस यूनिवर्स के नाम का एक लंबे और रोमांचक मुकाबले के बाद एलान किया जा चुका है। इस बार 72वें मिस यूनिवर्स का ताज निकारागुआ की शेनिस पलासियोस ने जीता है। उन्हें मिस यूनिवर्स 2022 आर बोनी ने क्राउन पहनाया है। शेनिस पलासियोस की लोगों ने और कार्यक्रम में मौजूद अभी अतिथिगण ने जमकर तारीफें की है। आपको बता दे, शेनिस पलाशियो सिर्फ 23 साल की हैं। वह निकारागुआ में रहती है। वह निकारागुआ की ऐसी पहली महिला है जिसने इस ताज को हासिल किया है। मिस यूनिवर्स 2023 का ताज हासिल कर शेनिस पलासियोस भावुक हो गईं।

84 देशों से पार्टिसिपेंट्स कॉम्पिटिशन में हुए शामिल


जानकारी के मुताबिक, इस साल अमेरिका के एल सैलवेडर में मिस यूनिवर्स के कॉम्पिटिशन का आयोजन रखा गया था इस आयोजन में 84 देशों से पार्टिसिपेंट्स शिरकत करने आए थे। ऐसे में मिस यूनिवर्स का ताज शेनिस पलाशियो के सिर सजा तो वहीं ब्यूटी पेजेंट में पहली रनरअप थाइलैंड की अनाटोनिया रहीं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की मोरे विलसन जो दूसरा स्थान रनरअप में मिला।

भारत से श्वेता ने लिया था भाग

इस कॉम्पिटिशन में भारत से भी पार्टिसिपेंट ने भाग लिया था। भारत के चंडीगढ़ की 23 साल की श्वेता शारदा ने इसमें पार्ट लिया था। खास बात ये है कि श्वेता ने टॉप 20 फाइनलिस्ट में अपनी जगह बनाई है। हालांकि यह मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम नहीं कर पाई।

शेनिस पलासियोस की जीवनी

मिस यूनिवर्स 2023 का खिताब अपने नाम करने वाली शेनिस पलासियोस का जन्म साल 2000 में हुआ था। वह निकारागुआ की रहने वाली है। उन्होंने अपनी पढ़ाई में मास कॉम्यूनिकेशन किया है। स्पोर्ट्स में शेनिस को काफी ज्यादा इंट्रेस्ट है। वह युनिवेर्सिटी लेवल पर वॉलीबॉल खेल चुकी हैं। पहली बार 2016 में शेनिस ने ब्यूटी पेजेंट में भाग लिया था।

हालांकि उस समय उन्होंने मिस टीन निकारागुआ का टाइटल हासिल किया था। उसके बाद 2020 में मिस वर्ल्ड निकारागुआ का टाइटल अपने नाम किया। इतना ही नहीं 2021 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश को रिप्रेजेंट किया। वहीं अब 2023 में शेनिस पलाशियो ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News