अयोध्या जाएं तो जरूर चखें ये 5 पारंपरिक व्यंजन, बेहतरीन स्वाद के हो जाएंगे दीवाने

Diksha Bhanupriy
Published on -
Traditional Food Of Ayodhya

Traditional Food Of Ayodhya: इस समय भारत की जो जगह सबसे ज्यादा चर्चा में बनी हुई है वह राम जन्मभूमि अयोध्या। अब जैसे ही इस जगह का नाम सामने आता है सबसे पहले भगवान राम और माता सीता का ख्याल मन में आता है। अयोध्या एक धार्मिक नगरी है और यहां पर कई सारे पर्यटक स्थल है जहां घूमने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। अयोध्या के पर्यटक स्थलों के बारे में तो आपने सुना होगा लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होंगे जिन्हें यहां के पारंपरिक व्यंजनों के बारे में जानकारी होगी। जब आप यहां पर जाएंगे तो आपको यहां एक से बढ़कर एक बढ़िया व्यंजन खाने के लिए मिलेंगे। चलिए आज हम आपको इन पारंपरिक व्यंजनों के बारे में बताते हैं जिनका लुत्फ आप यहां जाकर उठा सकते हैं।

रबड़ी

अयोध्या की रबड़ी बहुत ही मशहूर है और इसमें हरे और काले अंगूर डालकर आने वाले लोगों को परोसा जाता है। ये रबड़ी स्वाद में काफी अलग होती है और जब आप यहां जाएंगे तो आपको इसका स्वाद जरूर चखना चाहिए।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।