PM Kisan: किसानों का इंतजार जल्द होगा खत्म, इस दिन जारी होगी 13वीं किस्त! खाते में आएंगे 2000, eKYC पर अपडेट

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 2023: 2 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए आम बजट 2023-24 में किसानों को कई सौगात दी गई लेकिन पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई और ना ही एमएसपी पर कोई घोषणा हुई। हालांकि बजट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना में 2.2 लाख करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की गई है। वही संभावना जताई जा रही है कि होली से पहले फरवरी में कभी भी 13वीं किस्त जारी की जा सकती है।

योजना के तहत, पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच, दूसरी 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है। हालिया मीडिया रिपोर्ट्स में भी कहा जा रहा था कि जनवरी तक किस्त जारी कर दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ,  अब चुकी बजट पेश हो चुका है,  ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि फरवरी महीने में 13वीं किस्त के 2000-2000 किसानों के खाते में भेजे जा सकते है। हालांकि सरकार की तरफ से अब तक कोई तारीख सामने नहीं आई है। अधिक जानकारी और अपडेट्स के लिए किसान अधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर विजिट करते रहे ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)