9/11 की 20वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कहा- ‘इस तारीख ने दुनिया को बहुत कुछ सिखाया’

प्रधानमंत्री मोदी ने आज गुजरात के अहमदाबाद स्थित सरदारधाम भवन का वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से लोकार्पण किया।

पीएम मोदी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अमेरिका में 11 सितंबर, 2001 को हुए आतंकी हमले को लेकर कहा कि दुनिया के इतिहास में 9/11 की तारीख को मानवता पर हमले के तौर पर याद किया जाता है, लेकिन यह दिन हमें मानवीय मूल्यों की याद दिलाता है। 9/11 की 20वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कि आज दुनिया ये मानने लगी है कि 9/11 जैसी त्रासदियों स्थायी समाधान भारत द्वारा सिखाए गये मानवीय मूल्यों में पाया जा सकता है। आपको बता दें, पीएम मोदी ने आज यानी शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित सरदारधाम भवन का वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से लोकार्पण किया। जिस दौरान प्रधानमंत्री ने 9/11 की 20वीं बरसी पर ये बात कही।

ये भी पढ़ें- MP Corona Update : 5 दिन में 57 केस, आज फिर 16 पॉजिटिव, इन जिलों ने बढ़ाई चिंता

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने स्‍वामी विवेवानंद के 1893 में शिकागो में दिए गए भाषण का भी जिक्र किया और कहा कि 11 सितंबर इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि स्वामी विवेकानंद ने इसी दिन 1893 में शिकागो में वह भाषण दिया था, जिसने दुनिया को भारत के मानवीय मूल्यों के बारे में बताया।

ये भी पढ़ें- घर में दुर्लभ प्रजाति का कछुआ रखने पर 65 वर्षीय बुजुर्ग को 14 दिन की जेल

9/11 की 20वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कहा- 'इस तारीख ने दुनिया को बहुत कुछ सिखाया'

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सरदारधाम भवन के लोकार्पण करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में बच्चों के स्कूल छोड़ने की दर एक प्रतिशत से कम है। उन्होंने कहा की गुजरात के बच्चों और परिजनों में शिक्षा को लेकर काफी जागरुकता है। लोकार्पण कार्यक्रम में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहे। बता दें, पीएम मोदी इस परियोजना के दूसरे चरण का भूमि पूजन कर शिलान्यास भी करेंगे।