शिक्षकों कर्मचारियों को प्रमोशन, आपत्ति के लिए दिया गया समय, उच्च पद का प्रभार सहित मिलेगा उच्च वेतनमान का लाभ

Employees

Employees, Promotion, Teachers Promotion : कर्मचारी शिक्षकों को उच्च पद का प्रभार देने के साथ ही उनके प्रमोशन के आदेश जारी किए गए हैं। नियमित वेतनमान पर कार्यरत शिक्षकों की वरीयता सूची जारी कर दी गई है। इसके साथ ही विभाग द्वारा आपत्ति के लिए उन्हें समय दिया गया है।

बिहार शिक्षा विभाग द्वारा सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों को निर्देश दिया गया है। जिसमें सूची प्रकाशित कर इस पर आपत्ति प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं। जिन शिक्षकों को कोई आपत्ति होगी उसे दूर किया जा सकेगा। वहीं सहायक शिक्षकों को उच्च पद का प्रभार देने के साथ उन्हें उच्च वेतनमान का भी लाभ दिया जाएगा। शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर वेतनमान के साथ उच्चतर पद का प्रभार देने के लिए कार्रवाई पूरी की जा रही है।

उच्चतम वेतनमान पर उच्च पद का प्रभार

राज्य के माध्यमिक विद्यालय में नियमित वेतनमान पर कार्यरत 652 सहायक शिक्षकों की औपबंधिक वरीयता सूची शिक्षा विभाग द्वारा तैयार की गई है। जल्द ही वरीयता का लाभ उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षा विभाग 2019 क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों को निर्देश दिए गए हैं इस सूची को प्रकाशित कर इस पर आपत्ति अभ्यावेदन मांगा गया है। यदि किसी शिक्षक को कोई आपत्ति होगी तो उसे दूर किया जा सकेगा। इसके साथ ही शिक्षकों को प्रमोशन का लाभ दिया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने प्रमंडल को पत्र भेज कर आपत्तियों का निष्पादन करने के बाद फाइनल वरीयता सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसी आधार पर सभी शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ देने के साथ ही उनसे उच्चतम वेतनमान पर उच्च पद का प्रभार सौंपा जाएगा।।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News