Rajasthan Weather : मौसम में बदलाव, अगले 2 दिन एक दर्जन जिलों में घने कोहरे-शीतलहर-पाले का अलर्ट, छाए रहेंगे बादल, जानें शहरों का हाल-IMD अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Alert Today:  मकर संक्रांति के मौके पर राजस्थान के मौसम फिर से बदलाव आ गया है। आज रविवार को भी मौसम शुष्क और साफ रहने का अनुमान है। पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा, इस दौरान शीत लहर चलने और पाला पड़ने की भी संभावना है, लेकिन हवा की स्पीड 10 से 16 किमी प्रतिघंटा रहने की ही संभावना है। वही पूर्वी राजस्थान में राहत रहेगी। आज रविवार को कहीं कहीं आंशिक बादल छा सकते है।

अगले 2 दिन घने कोहरे और शीतलहर का अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार सोमवा को बारां,  बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, कोटा, सवाई माधोपुर अलवर, भरतपुर, करौली, करौली, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर और धौलपुर में घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं, जबकि शेखावाटी के गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, चूरू और सीकर शीत लहर के साथ पाले पड़ने की संभावना है।  इस दौरान हवाएं 10 से 16 किमी प्रतिघंटा की गति से ही चलेंगी।सोमवार को भी झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में भी कोहरा छाए रहने की संंभावना है। इन जिलों में वाहन चालकों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

तापमान में उतार चढ़ाव रहेगा जारी

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक,  आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान औसत से 3-7 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने और उत्तरी, पूर्वी व पश्चिमी भागों में और गलन बढ़ने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं अति शीतदिन दर्ज होने की संभावना है। शनिवार रात को राजस्थान में सबसे ठंडा शहर झुंझुनूं का पिलानी रहा, जहां न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और फिर चूरू, जिसका न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस रहा। बीते 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के करौली में तापमान 3.9 डिग्री, धौलपुर में 4.5 डिग्री , अलवर में 3.9 डिग्री, सीकर में 8.5 डिग्री, चूरू में 7.2 डिग्री और हनुमानगढ़ में 6.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। शनिवार को करीब 15 से 16 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट रहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News