दशहरे से पहले हजारों कर्मचारियों को तोहफा, अब मिलेगा इन अवकाशों का भी लाभ, अन्य फैसलों पर भी मुहर

Pooja Khodani
Published on -
Government employees

Uttarakhand NHM Employees : उत्तराखंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के हजारों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दशहरे से पहले बड़ा तोहफा दिया है। अब सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर एनएचएम कर्मचारियों को भी पितृत्व अवकाश, बाल्य देखभाल अवकाश व बाल दत्तक अवकाश का लाभ मिलेगा।

कर्मचारियों को मिलेगा इन अवकाशों का लाभ

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की कार्यकारिणी बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए।इसमें सबसे महत्वपूर्ण फैसला एनएचएम कर्मचारियों को उत्तराखंड शासन की नियमावली के अनुसार अवकाश का लाभ देने को लेकर लिया गया है।

जिस तरह प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को पितृत्व, बाल्य देखभाल और बाल दत्तक अवकाश का लाभ दिया है। इसी तर्ज पर एनएचएम में तैनात कर्मचारियों को अवकाश लाभ दिया जाएगा।इससे पांच हजार कर्मचारी लाभान्वित होंगे, जिन्हें पितृत्व और बाल्य देखभाल अवकाश का लाभ मिलेगा।

स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की होगी तैनाती

इसके अलावा बैठक में फैसला लिया गया है कि उत्तराखंड के सभी जनपदों में  स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी  और  यू कोट वी पे का चौथा चरण भी जल्द शुरू होगा। अब तक योजना के तहत प्रदेश में संविदा पर 57 विशेषज्ञ डॉक्टर की नियुक्ति की गई।इसमें सर्जन, गायनोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, ऑर्थोपेडिक, एनेस्थेटिक, पैथोलॉजिस्ट, पीडियाट्रिशन, मनोचिकित्सक शामिल हैं। इनको पर्वतीय क्षेत्रों में खाली पदों के सापेक्ष तैनाती दी गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News