कोरोना में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई,परिवार की देखभाल करेंगी ये कंपनियां

aiims

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना महामारी (Corona Epidemic) में अब तक लाखों लोग या तो जान गँवा चुकें हैं या अपनों को खो चुके हैं। कई परिवार तो ऐसे हैं जिनके बच्चों के सिर से माता पिता का साया उठ गया वे अनाथ हो गए।  सरकारी और सामाजिक स्तर पर ऐसे लोगों के लिए बहुत मदद की जा रही है।  इस बीच कोरोना (Corona) से जान गंवाने वाले अपने कर्मचारियों के परिवार की मदद के लिए भारत की कुछ कंपनियों ने हाथ बढ़ाया है।

देश में कोरोना की संक्रमण दर (Corona Positivity Rate) तेजी से घटी है उम्म्मीद की जा रही है कि मौतों के बढ़ते आंकड़ों पर जल्दी विराम लगेगा। लाखों लोग कोरोना महामारी की चपेट में आकर अपना बहुत कुछ गँवा चुके हैं। सरकारी कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने मदद का हाथ बढ़ाया लेकिन प्राइवेट कंपनियों (Private Companies) में काम करने वाले कर्मचारी निराश थे। हालाँकि कुछ कंपनियां फौरी तौर पर अपने कर्मचरियों की मदद भी कर रही थी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....