नवंबर से पहले फिर बदलेगा यूपी का मौसम, छाएगा कोहरा, ओस की बूंदे, तापमान में आएगी गिरावट, बढ़ेगी ठंड़, जानें पूरे हफ्ते का हाल

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होते ही उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फि परिवर्तन आ गया है। तापमान में गिरावट के साथ प्रदेश में सुबह और रात में ठंड का अहसास होने लगा है। मंगलवार को प्रदेशभर में आसमान साफ रहा, लेकिन हल्के बादल की आवाजाही बनी रही, बावजूद इसके पूरे यूपी में मौसम शुष्क रहा। यूपी मौसम विभाग की मानें तो आने वाले चार-पांच दिन तक अभी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

आज मौसम रहेगा शुष्क और साफ

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार 25 अक्टूबर को भी पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क ही बना रहेगा। फिलहाल बारिश की कोई चेतावनी जारी नहीं जारी की गई है। 29 अक्टूबर तक आसमान के साफ रहने और मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है।अगले पांच दिनों तक प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन अगले सप्ताह से कई जिलों में कोहरा देखने को मिलेगा और तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट का भी पूर्वानुमान है।

अगले हफ्ते से दिखेगा कोहरा

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल अक्टूबर तक मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, तापमान स्थिर रहेगा और सुबह रात में आसमान में हल्के बादलों का असर दिख सकता है। इस कारण ओस और कोहरे गिरने पर प्रभाव पड़ेगा। ठंड का अहसास होगा।पश्चिमी विक्षोभ के पूरी तरह जाते ही तापमान में गिरावट आना शुरू होगी और ठंड बढ़ेगी। आज लखनऊ में सुबह हल्के बादल रहेंगे हालांकि मौसम साफ हो जाएगा।अधिकतम तापमान 32.0 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

बुधवार को कहां कितना रहेगा तापमान

  • लखनऊ ,बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 18-19 डिग्री सेल्सियस के बीच तक रह सकता है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 20-19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।
  • बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 18-19 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।
  • मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा में अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17-19 डिग्री सेल्सियस के बीच तक रह सकता है।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News