UP Weather Alert : बदला मौसम, छाए रहेंगे बादल, 26 जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 13 - 14 फरवरी की प्रदेश के कई इलाकों में मेघ गर्जन, बारिश और बिजली गिरने चमकने की चेतावनी जारी की गई है। पूर्वी यूपी में ओले गिरने की संभावना जताई गई है औरह ठंडी हवाओं के चलते तापमान में थोड़ी सी गिरावट देखने को मिलेगी।

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ के असर से सोमवार से प्रदेश के मौसम में एकदम से बदलाव आ गया है।पिछले 24 घंटे में कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हुई। आज मंगलवार को भी 26 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली का अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी यूपी में ओले गिरने की संभावना जताई गई है। बुधवार को भी कई जिलों में बारिश और ओले गिरने के आसार है। हालांकि 15 फरवरी के बाद मौसम में फिर से बदलाव आना शुरू हो जाएंगे और आसमान साफ होने लगेगा, हालांकि तापमान में गिरावट के साथ ठंड बढ़ेगी।

40-45 जिलों में 13-14 को बारिश-ओले

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, 13 और 14 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।लखनऊ, आगरा और आयोध्या समेत 40 से ज्यादा इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। 13-14 फरवरी को पूर्वांचल के दक्षिणी इलाकों एवं बुन्देलखंड में भी बारिश हो सकती है। इसके बाद फिर 15 फरवरी से मौसम पुनः शुष्क हो जाने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट

  • आज वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, प्रयागराज और मिर्ज़ापुर ,चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, जौनपुर ग़ाज़ीपुर,महोबा, बाँदा, फ़तेहपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया में कुछ स्थानों और ललितपुर, झाँसी, जालौन, हमीरपुर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, देवरिया में बारिश की संभावना ।
  • बाँदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में मेघ गर्जन व बिजली की चमक के साथ ओले गिरने का अलर्ट।
  • झांसी, जालौन, महोबा, हमीरपुर, फ़तेहपुर, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया में आकाशीय चमक और मेघ गर्जन की चेतावनी ।

आज का शहरों का तापमान

  • लखनऊ का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
  • बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 8- 9 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 23-25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 22-25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
  • बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
  • आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 11से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News