UP Weather : सोमवार से फिर वर्षा का दौर, बादलों की आवाजाही, 40 जिलों में बिजली-बारिश की चेतावनी, जानें शहरों का हाल-IMD अपडेट

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में एक बार फिर मौसम में बड़ा बदलाव आना शुरू हो जाएगा।। 12 फरवरी से पूर्वी और पश्चिमी यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। इस दौरान तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा, हालांकि आज रविवार को मौसम शुष्क बना रहेगा लेकिन बादल छाए रहेंगे।

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Update Today : सोमवार के प्रदेश के मौसम में बदलाव आना शुरू हो जाएगा जिसका असर 14 फरवरी तक रहेगा। आज रविवार को मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन ठंड के साथ कहीं कहीं बादल छाए रहेंगे। इसके बाद सोमवार से बुधवार तक बादलों की आवाजाही के साथ पूर्वी और पश्चिमी यूपी के 40 जिलों में 30-35 किमी की रफ्तार से हवा के साथ बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। वही 15 फरवरी से फिर मौसम साफ होने लगेगा और अधिकतम न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने लगेगी।

सोमवार से कई जिलों में बारिश

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार से मौसम फिर बिगड़ने लगेगा। 12, 13 और 14 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। 12 से 14 के बीच प्रदेश के 40 से ज्यादा इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। 12 से 14 को लखनऊ, आगरा और आयोध्या में भी बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। करीब 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

क्या कहता है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज गोरखपुर, प्रयागराज,हाथरस, मेरठ, गौतम बुद्धनगर का तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा और इन जिलों में दो दिनों तक धुंध दिखाई देगी। पूर्वांचल और लखनऊ में दिन में मौसम साफ रहेगा ।सोमवार को प्रदेश में बादलों की आवाजाही शुरू होगी और शाम से विंंध्य क्षेत्र में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश का दौर  शुरू होने के आसार हैं। 13-14 फरवरी को पूर्वांचल के दक्षिणी इलाकों एवं बुन्देलखंड में भी बारिश हो सकती है। इसके बाद फिर 15 फरवरी से मौसम पुनः शुष्क हो जाने की संभावना है


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News