आज से यूपी के मौसम में बदलाव के संकेत, छाएगा कोहरा, गिरेगा पारा, बढ़ेगा ठंड का असर, जानिए शहरों का हाल-IMD अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
up weather today

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश में एक तरफ वायु प्रदुषण का असर देखने को मिल रहा है तो वही दूसरी तरफ ठंड के साथ कोहरे ने भी दस्तक दे दी है। आज शनिवार से तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है, वही 10 नवंबर के बाद ठंड और कोहरे का असर तेज हो सकता है। आज पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा।फिलहाल कोई मजबूत सिस्टम सक्रिय ना होने के चलते बारिश या आंधी की कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार शाम से एक बार फिर मौसम में परिवर्तन के संकेत मिले है। आज शनिवार से मौसम में बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है। तापमान में गिरावट के साथ ठंड में इजाफा होने के आसार है। अधिकतम तापमान सभी जिलों में 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19 डिग्री सेल्सियस के बीच ही चल रहा है।लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।नोएडा और गोरखपुर में हल्का कोहरा देखने को मिलेगा।

शनिवार को शहरों में कहां कितना रहेगा तापमान

  • बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री सेल्सियस के बीच तक रह सकता है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 15 -16 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।
  • बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17-18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।
  • मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा, गोंडा में अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17-19 डिग्री सेल्सियस को न्यूनतम तापमान 19-17 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News