148 दिन बाद देवउठनी एकादशी के दिन जागेगी इन राशियों की किस्मत, श्रीहरि का मिलेगा आशीर्वाद

Published on -
Aries friendship compatibility

Dev Uthani Ekadashi 2023 : 148 दिनों बाद देवउठनी एकादशी के दिन श्री हरि योग निद्रा से जगाने वाले हैं। यह दिन बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु 4 महीने की योग निद्रा के बाद जागते हैं। इस दिन को देव उठानी एकादशी के नाम से जाना जाता है। खास बात यह है कि यह वही दिन है जब मांगलिक कार्यों की शुरुआत होती है। इस बार देवउठनी एकादशी 23 नवंबर 2023 यानी गुरुवार के दिन मनाया जाने वाली है।

ज्योतिषों द्वारा बताया गया है कि इस बार देवउठनी एकादशी के दिन कुछ खास योगों का निर्माण हो रहा है जो कई राशियों के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाले हैं। जी हां सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और महालक्ष्मी योग का संयोग इस बार देवोत्थान एकादशी के दिन बन रहा है। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें 148 दिनों बाद श्री हरी का आशीर्वाद मिलने वाला है साथ ही किस्मत भी चमकने वाली है। चलिए जानते हैं –

इन राशियों की चमकेगी किस्मत

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए देवउठनी एकादशी का दिन अत्यंत शुभ माना जा रहा है। इस दिन धन लाभ होने की संभावना है। धन प्राप्ति के लिए नए-नए रास्ते खुलेंगे। साथ ही अगर कोई नए कार्य की शुरुआत करना चाहता है तो भी ये दिन शुभ साबित होगा। प्रेम जीवन के लिए भी इस दिन को उत्तम माना जा रह है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को भी देवउठनी एकादशी के दिन कई शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। ये दिन व्यापर में उन्नति करने के साथ ही धन लाभ के लिए शुभ साबित होगा। आने वाले समय में भी कई लाभ जातकों को जीवन में देखने को मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अच्छा काम आप करेंगे।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए देवउठनी एकादशी अच्छी मानी जा रही है। करियर में अपार सफलता हासिल करने के लिए ये शुभ समय साबित होगा। किसी चीज में निवेश करने के लिए भी ये अच्छा समय है। धन की अवाक बढ़ेगी। जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी आने वाला समय अच्छा व्यतीत होने वाला है। धन प्राप्ति के साथ-साथ मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। प्रेम जीवन खुशहाल बन सकता है। छात्रों के लिए भी आने वाला समय शुभ माना जा रहा है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News