गुरुवार के दिन जरूर करें ये 4 उपाय, कारोबार को मिलेगा नया आयाम

Sanjucta Pandit
Published on -

Guruwar Ke Upay : ज्योतिष में ग्रहों का महत्व होता है। उनके अनुसार, गुरु देव बृहस्पति को ज्ञान, विद्या, धर्म, शिक्षा, बुद्धि और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। व्यक्ति की कुंडली में गुरु की स्थिति उसके जीवन में विभिन्न क्षेत्रों में प्रभाव डालती है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु मजबूत हो, तो वह व्यक्ति अक्सर ज्ञान, शिक्षा, संदेश, समृद्धि और करियर में सफलता प्राप्त कर सकता है। देव गुरु उन्हें अधिक समझदार, धार्मिक, नैतिक और उदार बनाते हैं। वहीं, गुरु की कमजोर स्थिति के होने से व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है और इस दिन उनकी पूजा करने से अच्छे फलों की प्राप्ती होती है। यदि आप भी अपने करियर और कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन ये कार्य अवश्य करें। आइए जानते हैं विस्तार से…

गुरुवार के दिन जरूर करें ये 4 उपाय, कारोबार को मिलेगा नया आयाम

ज्योतिष में धन भाव में गुरु और बुध ग्रह की स्थिति भी व्यक्ति के कार्यों और प्रयासों को प्रभावित करती है। ज्योतिषियों के अनुसार, धन भाव में गुरु के प्रभाव से व्यक्ति को वित्तीय संबंधों में समृद्धि और धन संबंधी योजनाओं में सफलता प्राप्त होती है। गुरु को समृद्धि, विद्या, धर्म, बुद्धि और समाज में स्थान का कारक माना जाता है, जिससे व्यक्ति को वित्तीय स्थिति में सुधार आ सकता है। वहीं, बुध ग्रह का मजबूत होना व्यक्ति को बुद्धि, ब्रह्माण्डीय ज्ञान, व्यापारिक योग्यता और संचार क्षमता में सुधार कर सकता है, जो कार्य और करियर में उन्नति का स्रोत बन सकता है।

जरूर करें ये 4 उपाय

  1. यदि आप पैसों की समस्या से परेशान है, तो गुरुवार के दिन अवश्य ही स्नान करने के बाद कच्चे दूध में केसर मिलाकर दक्षिणावर्ती शंख से भगवान विष्णु का रुद्राभिषेक करें। यह उपाय करने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा पर बनी रहेगी।
  2. आपकी शादी में बढ़ाएं आ रही है या फिर आपका रिश्ता लग कर बार-बार टूट जा रहा है, तो आप गुरुवार के दिन स्नान करने के बाद जल में हल्दी मिलाकर केले के पौधे को अर्घ्य दें। आप गंगाजल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस दौरान आपको ‘ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः!’ मंत्र का जाप करना है। आप इस उपाय को लगातार भी कर सकते हैं।
  3. अगर आपका कैरियर दांव पर लगा है या फिर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आप गुरुवार के दिन भगवान की विशेष आराधना करें। इस दौरान आपको गुरु कवच का पाठ करना होगा। इस उपाय को आप 16 गुरुवार करें, इससे आपको नई दिशा प्राप्त होगी।
  4. इस दिन स्नान करने के बाद आप भगवान विष्णु की मंदिर भी जा सकते हैं। यहां पूजा अर्चना करने के बाद आप गरीबों में आने का दान करें जो कि आपकी सुख और समृद्धि में बढ़ोतरी का सबसे अच्छा उपाय हो सकता है। भगवान के आशीर्वाद से आपकी आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आएगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News