2024 से चमकेगी इन राशियों की किस्मत! धन-दौलत में अपार वृद्धि, नौकरी-तरक्की, चमकेगा करियर-व्यापार

Pooja Khodani
Updated on -
mangal gochar

Mars rise 2024 : ज्योतिष में ग्रहों और नक्षत्र का बड़ा महत्व माना जाता है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि बदलता है, उदय या अस्त या फिर वक्री होता है, ऐसे में एक राशि में 2 ग्रहों के आने से राजयोग और ग्रहों की युति बनती है, जिसका मानव जीवन, पृथ्वी और 12राशियों पर शुभ अशुभ प्रभाव पड़ता है। वर्तमान में ग्रहों के सेनापति मंगल देव अस्त अवस्था में है और जनवरी 2024 में उदय होंगे, जिससे 3 राशियों पर बड़ा शुभ प्रभाव पड़ेगा।

मंगल का उदय 3 राशियों के लिए शुभ

मेष राशि (Aries Zodiac) : साल 2024 में मंगल ग्रह का उदय होना मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा। संसाधनों और आय में वृद्धि हो सकती है। बेरोजगारों और कारोबारियों के लिए समय उत्तम रहेगा, नौकरी और पदोन्नति मिल सकती है। कारोबारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। खेल, पुलिस, गुप्त एजेंसी, सेना और मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए साल 2024 अच्छा साबित हो सकता है। इसके अलावा पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn Zodiac): मंगल ग्रह का उदित होना मकर राशि के जातकों को अनुकूल साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता मिलेगी । करियर में नए अवसर मिलेंगे। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है, आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे।। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते है। वहीं जमीन- जायदाद के लेन- देन से लाभ होगा। अटके और रुके कामों को गति मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius Zodiac) : मंगल का अस्त 2023 और उदय 2024 होना धनु राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।मंगल का अस्त रहना भी जातकों के लिए 2024 तक शुभ रहेगा। करियर के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। बिजनेस करने वालों को सफलता हासिल हो सकती है। कोई बड़ी डील साइन हो सकती है।

वृषभ और मीन राशि (Taurus/Pisces Zodiac) : 2024 तक मंगल का अस्त रहना जातकों को विशेष लाभ दिलवा सकता है।सकता है। वृषभ राशि वालों को नौकरी में सफलता हासिल हो सकती है। विदेश में नौकरी करने की चाहत भी पूरी हो सकती है। व्यापार में भी तरक्की मिलेगी। मीन राशि के लिए मंगल का अस्त होना अनुकूल रहेगा। व्यापार में लाभ और करियर के क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। भाग्य का साथ मिल सकता है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News