Rajyog 2024 : 100 साल बाद मीन राशि में एक साथ बुधादित्य- लक्ष्मी नारायण राजयोग, 4 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम, भाग्योदय-अपार धनलाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है।

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog, राजयोग

Laxmi Narayan/Budhaditya Rajyog 2024: ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि बदलता है, जिससे युति और राजयोग का निर्माण होता है। दूसरे शब्दों में कहे तो किसी भी राशि में एक साथ दो ग्रहों का होना युति कहलाता है ऐसी ही दो युति मार्च में एक बार फिर बनने जा रही है, जो बुध, सूर्य और शुक्र मिलकर बनाएंगे, जिससे बुधादित्य और लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा।खास बात ये है कि 100 साल बाद यह पहला मौका है जब एक साथ 2 राजयोग बन रहे है, जो 4 राशियों के लिए लकी साबित होंगे।

ज्योतिष के मुताबिक, धन, भौतिक सुख, और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र 31 मार्च को अपनी उच्च राशि और गुरु के स्वामित्व वाली राशि मीन में गोचर करने वाले है। वही ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि के दाता बुध अस्त अवस्था में 9 अप्रैल को गुरु की राशि मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जहां वे 10 मई तक रहेंगे। 19 अप्रैल को मीन राशि में उदय हो जाएंगे, ऐसे में मीन राशि में बुध-शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा।वही बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)