केन्द्र त्रिकोण राजयोग : फरवरी से पलटेगी इन 4 राशियों की किस्मत! अपार धनलाभ, तरक्की ही तरक्की

ज्योतिष के मुताबिक, शनि देव एक निश्चित अवधि के बाद गोचर करते हैं। वह एक राशि में ढाई साल तक रहते हैं। उसी राशि में वापस लौटने में 30 साल का समय लग जाता है। कर्मफलदाता फिलहाल अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में है और केन्द्र त्रिकोण राजयोग बना रहे है।

Pooja Khodani
Updated on -
Astrology Zodiac Sign

Kendra Trikon Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका न्याय और दंड के देवता शनि की मानी जाती है। जहां अन्य ग्रहों को एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए कम समय लगता है तो वही शनि को करीब ढाई वर्षों का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लग जाता है।

वर्तमान में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ विराजमान है और शतभिषा नक्षत्र में है। 2025 तक शनि कुंभ में ही रहेंगे,  ऐसे में शनि ने अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहकर केन्द्र त्रिकोण राजयोग बनाया है जो 4 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है। इधर, 11 फरवरी 2024 को शनि अस्त होंगे और 18 मार्च 2024 तक अस्त अवस्था में रहेंगे।

कब बनता है केन्द्र त्रिकोण राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, कुंडली में जब 3 केंद्र भाव जैसे 4, 7, 10 और 3 त्रिकोण भाव जैसे 1, 5, 9 जब आपस में युति, दृष्टि संबंध अथवा राशि परिवर्तन करते हैं, तब केंद्र त्रिकोण राजयोग बनता है। केंद्र त्रिकोण राजयोग जातक के लिए भाग्यशाली माना जाता है, जिसके परिणाम स्वरूप भाग्योदय, पेशे में उन्नति, सरकारी या कॉर्पोरेट कार्यालय में शीर्ष स्थान मिलता है।यह राजयोग ज्योतिष में बेहद ही शुभ माना गया है। इससे भाग्य का साथ मिलता है।

कुंभ राशि : आपकी राशि में शनि के विराजमान रहने से जातकों पर विशेष कृपा रहेगी।केंद्र त्रिकोण राजयोग बेहद शुभ साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लंबे समय से अटके और रुके काम पूरे होंगे। आय में वृद्धि होगी और आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे। शादीशुदा के लिए समय उत्तम रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। नौकरीपेशा को मेहनत का फल मिलेगा, प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। इच्छाओं की पूर्ति होगी। साथ ही नए कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि : केंद्र त्रिकोण राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है। भाग्य का उदय होने के योग है। कारोबार में वृद्धि होगी, धनलाभ के योग बनेंगे। नौकरी पेशा को जॉब में प्रमोशन के साथ कई नए मौके मिल सकते है। आय में वृद्धि होगी,नए मार्ग भी बनेंगे। लंबे समय से रूका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता । निवेश से लाभ मिल सकता है। देश- विदेश की यात्रा इस समय कर सकते हैं। पुरानी योजनाएं फिर से आरंभ हो सकती हैं। धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

वृषभ राशि : केंद्र त्रिकोण राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है। भाग्य का साथ मिलेगा कारोबार के लिए समय उत्तम रहेगा, तरक्की के साथ धनलाभ हो सकता है। नई योजना में सफलता पाएंगे। आय के नए स्रोत मिलेंगे, आय में वृद्धि होगी।कार्यों में सफलता पाएंगे , परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। शनि की विशेष कृपा बनी रहेगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि : 2024 में शनि का भरपूर आर्शीवाद मिलेगा। केंद्र त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आय में वृद्धि होगी, नए स्त्रोत खुलेंगे।  पार्टनरशिप के काम करने वालों को इस अवधि में अच्छा लाभ हो सकता है।करियर के लिए समय गोल्डन रहेगा, हर काम में सफलता पाएंगे। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी।नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। भाग्य का साथ मिलेगा।  आकस्मिक धन लाभ के प्रबल योग हैं। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। नौकरी और व्यापार में भी तरक्की मिलेगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News