Vastu Tips: घर के इस कोने में लगाएं एलोवेरा का पौधा, दूर होगी सारी बाधा, अपनाएं वास्तु से जुड़े ये उपाय

Vastu Tips: घर में एलोवेरा का पौधा लगाने के कई लाभ है। ये नकरात्मक ऊर्जा को दूर कर घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है। एलोवेरा का पौधा लगाने से घर में धन का आगमन होता है जिसकी वजह से आर्थिक परेशानी दूर होती है।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्तव होता है। वहीं घर के हर एक चीज को लेकर नियम बताए गए है। इसी तरह घर में रखे सामान ही नहीं बल्कि पेड़-पौधों के लिए भी वास्तु से जुड़े कुछ नियम बताए गए है। जिसमें से एलोवेरा का पौधा भी है। एलोवेरा ना सिर्फ सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि वास्तु में भी इसका खास महत्व माना गया है। वास्तु शास्त्र में एलोवेरा को एक सकारात्मक ऊर्जा वाला पौधा माना गया है जो तरक्की में आ रही बाधाओं को दूर करता है। आइए जानते हैं एलोवेरा से जुड़े वास्तु के नियम।

एलोवेरा से जुड़े वास्तु उपाय

  • वास्तु के अनुसार घर में एलोवेरा का पौधा लगाना बहुत शुभ माना जाता है। एलोवेरा का पौधा घर पर लगाने से सौभाग्य में वृद्धि होती है। वहीं घर में इसे लगाने से सफलता में आ रही सभी तरह की बाधाएं दूर होती हैं। वास्तु के अनुसार एलोवेरा के पौधे को पश्‍चिम दिशा में लगाना उत्तम माना जाता है। आप यदि चाहें तो इसे घर में दक्षिण-पूर्व कोने में भी लगा सकते हैं।
  • घर में एलोवेरा का पौधा लगाने से नकरात्मक ऊर्जा दूर होती है वहीं यह आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। घर में इसे लगाने से घर का वातावरण सकारात्मक और सुंदर बनता है।
  • वास्तु शास्त्र में बताया गया रि घर में एलोवेरा लगाने से घर के सदस्यों के बीच परस्पर शांति रहती है। वहीं एलोवेरा लगाने से घर में धन का आगमन बना रहता है। जिस वजह से आर्थिक संकट से नहीं जूझना पड़ता है।
  • बता दें कि एलोवेरा के इस्तेमाल से आपका सेहत सही रहती है। घर में एलोवेरा लगाने से घर के सदस्यों का प्यार, प्रगति, पैसा, प्रमोशन और प्रतिष्ठा बढ़ता है। वहीं इस पौधे को पूर्व दिशा में लगाने से मन को शांति मिलती है। नकरात्मकता को दूर करने के लिए इसे घर के उत्तर-पश्चिम कोने से दूर रखना चाहिए।
  • वास्तु के अनुसार एलोवेरा के पौधे को घर के बालकनी या बगीचे में रखना शुभ माना जाता है। घर में इसे लगाने से नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं। एलोवेरा के पौधे को धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इसे लगाने से आर्थिक रूप से स्थिरता बनी रहती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News