घर में राशि अनुसार लाएं पेट्स, सफल बना रहेगा जीवन, सुख समृद्धि की भी होगी वृद्धि

Published on -
Pets According To Zodiac Sign

Pets According To Zodiac Sign : अक्सर लोग अपने घर में पेट्स रखना पसंद करते हैं। कोई कुत्ता-बिल्ली रखता है तो कोई अन्य जानवरों को अपने घर में लाना पसंद करता है। यह बेहद शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि जिस घर में जानवर और पशु पक्षी होते हैं उसे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। लेकिन कई बार ज्योतिष के अनुसार सही पेट्स का चुनाव नहीं किया जाए तो जीवन में तकलीफें भी झेलना पड़ जाती है।

अगर आप भी पेट्स लवर्स है और अपने घर में पेट्स रखना पसंद करते हैं या फिर लाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको ज्योतिषों के अनुसार राशि के हिसाब से कोनसा पेट अपने घर में रखना चाहिए उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

राशि अनुसार घर लाएं ये पेट्स

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को कुत्ता और घोड़ा पालने की सलाह दी जाती है। ये जातकों को तनाव से मुक्त रहने में मदद करते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को घर में मनमोहक पेट्स पालने की सलाह दी जाती है। इन जातकों को खरगोश पालना चाहिए। ये जीवन में खुशियां भर देता है इसे बेहद शुभ माना जाता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को अपने घर में ऐसे पशु पक्षी और जानवरों को अपने घर लाना चाहिए जिनकी आवाज मधुर हो। लव बर्ड या तोता ये लोग पाल सकते हैं। इनके लिए ये शुभ साबित होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को अपने घर में छोटे आकर के कुत्तों को पालतू बनाना चाहिए। ऐसा इनके लिए शुभ साबित होगा। ये घर में भी सकारात्मकता लाएंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को घर में बिल्लियां पालना चाहिए। बिल्ली सिंह राशि के लोगों के जीवन में खुशियां भर देती हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों को अपने घर में रंग-बिरंगी मछलियां लाना चाहिए। ये उनके जीवन को खुशियों से भर देती है। धन को भी ये अपनी ओर आकर्षित करती हैं।

तुला राशि

तुला राशि वालों को अपने घर में लव बर्ड पालने की सलाह दी जाती है। ये जीवन में सकरात्मकता लाने में मदद करती हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को अपने घर में कछुआ लाना चाहिए। ये जीवन की तमाम परेशानियों को दूर कर घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने में मदद करता है।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को अपने घर में सफ़ेद चूहें पालना चाहिए। ये जीवन में सकारत्मकता लाने में मदद करते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को अपने घर में कुत्ता रखने की सलाह दी जाती है। काले रंग के कुत्ते अगर ये पालते हैं तो इनके जीवन की आधी समस्या दूर हो जाती है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को घर में गाय, भैंस या कुत्ता पालने की सलाह दी जाती है। ये भी इनके लिए शुभ साबित होती है।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को जल संबंधी जानवरों को पालना चाहिए। जैसे कि कछुआ, मछली, मेंढक आदि। ये जीवन को समृद्ध बनाने में मदद करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News