Rajyog 2023 : तुला राशि में बना यह खास राजयोग, इन राशियों का भाग्योदय, 6 नवंबर तक गोल्डन टाइम, प्रमोशन-धनलाभ के प्रबल योग

Pooja Khodani
Published on -
rajyog december

Budhaditya rajyog 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और राजयोग का बड़ा महत्व माना जाता है। जब भी कोई ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि बदलता है और इस दौरान अगर 2 ग्रह एक राशि में आ जाए तो ग्रहों की युति बनती है और राजयोग का भी निर्माण होता है।ऐसा ही अद्भुत संयोग एक बार फिर सूर्य और बुध के तुला राशि विराजमान होने से बना है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सूर्य और बुध ने मिलकर तुला राशि में बुधादित्य राजयोग का निर्माण किया है, जो 3 राशियों के लिए नवंबर के पहले सप्ताह तक शुभ रहने वाला है, क्योकि बुध नवंबर में फिर दूसरी राशि में गोचर कर जाएंगे। ज्‍योतिष शास्‍त्र में सूर्य और बुध की युति से बनने वाले बुधादित्‍य राजयोग को बेहद शुभ माना गया है। कहते है जिन राशियों में बुधादित्‍य राजयोग बनता है उन जातकों के भाग्य खुल जाते हैं और सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है।वही तुला राशि में मंगल और केतु भी विराजमान है, ऐसे में तुला राशि में इन चारों ग्रहों के मिलने से चतुर्ग्रही योग भी बना है, जो शुभ फल प्रदान करने वाला है।

ऐसे बनता है बुधादित्य राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य योग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है।जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

बुधादित्य राजयो से इन राशियों के खुलेंगे भाग्य

मिथुन राशि : सूर्य बुध की युति और बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। करियर और कारोबार के लिए 6 नवंबर तक का समय अनुकूल रहेगा। करियर में तरक्की और व्यापार के लिए कोई बड़ी डील मिल सकती है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलने के योग है। अविवाहितों के लिए शादी के रिश्ते आ सकते है, कहीं रिश्ता फाइनल हो सकता है।तुला में बना बुधादित्य राजयोग के प्रभाव से नई गाड़ी खरीद सकते हैं। चल-अचल संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। पैतृक संपत्ति से वित्तीय लाभ होने के योग बनेंगे।भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि और सेहत अच्छी रहेगी।

धनु राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग का बनना धनु राशि के लिए अनुकूल साबित होगा। आमदनी बढ़ेगी और नई प्लानिंग करने में सफल होंगे। बिजनेस में मुनाफा कमाने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा। कोई बड़ी डील मिल सकती है। अकास्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। मान और सम्मान में वृद्धि होगी। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए गोल्डन टाइम है। मेहनत का फल प्राप्त करेंगे और कार्यों में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि :  बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा। भाग्योदय होने के प्रबल संकेत है। 6 नवंबर तक का समय उत्तम रहेगा।  निवेश कर सकते है, धनलाभ हो सतता है। पार्टनरशिप में कोई बिजनेस या काम शुरू करना चाहते हैं तो समय अनुकूल रहेगा। इआर्थिक पक्ष मजबूत होगा , आय में वृद्धि होगी करियर में विशेष लाभ मिलेगा। नौकरी पेशा को नए अवसर मिलेंगे, कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है।  बेरोजगार लोगों को भी कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है, समय का साथ मिलेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News