Kedar Rajyog 2024: मेष, मिथुन, और तुला राशि पर पड़ने वाले केदार राजयोग के असर का विश्लेषण

वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के गोचर, नक्षत्र, योग, और कुंडली में राजयोग का विशेष महत्व है। 'केदार राजयोग 2004' विशेष रूप से मेष, मिथुन, और तुला राशि के जातकों के लिए अत्यंत शुभ संकेत लेकर आया है, जो उन्हें व्यापार, नौकरी, शिक्षा, और वैवाहिक जीवन में असीम सफलता दिलाने का वादा करता है। जानिए हम इस दुर्लभ योग के महत्व, प्रभाव, और जातकों पर पड़ने वाले सकारात्मक परिणामों के बारे में ।

Pooja Khodani
Updated on -
RAJYOG 2024

कैसे उठाएं केदार राजयोग का लाभ?

Kedar Rajyog 2024 : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के गोचर, नक्षत्र, योग और कुंडली में राजयोग का बड़ा महत्व माना जाता है। हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पर गोचर करता है, इस दौरान एक ग्रह में एक से अधिक राशि के आने से योग और राजयोग का निर्माण होता है। इसी कड़ी में अब करीब 500 सालों बाद केदार राजयोग का निर्माण हुआ है, जो मेष, मिथुन और तुला राशि के जातकों को विशेष फल प्रदान करेगा। इस दौरान जातकों को सौंदर्य के कारक शुक्र और ग्रहों के राजकुमार बुध का भी आर्शावाद मिलेगा।

केदार राजयोग क्या है?

ज्योतिष के अनुसार, किसी भी राशि में महाकेदार राजयोग तब बनता है जब जन्मकुंडली के 4 भावों में 7 ग्रह स्थित हो जाएं। केदार योग बहुत भाग्यशाली लोगों की कुंडली में होता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में यह योग होता है, उन्हें राज सत्ता के साथ यश और वैभव की प्राप्ति होती है।व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है। ऐसा व्यक्ति कभी धन के अभाव में नहीं रहता है। इन लोगों को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

मेष, मिथुन, और तुला राशि पर केदार राजयोग के प्रभाव

तुला राशि :  500 साल बाद केदार राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। अविवाहितों के लिए विवाह के योग बनेंगे।  छात्र  शिक्षा और किसी प्रतियोगिता में सफलता पा सकते है। बेरोजगार को रोजगार के अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा को भी नई जिम्मेदारी मिलेगी।सेना, पुलिस, राजनीति, खेल और फिल्म लाइन से जुड़े लोगों के लिए यह समय बेहद खास रहने वाला है।आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।

मेष राशि : सालों बाद केदार राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है।भाग्य का साथ मिलेगा। करियर और कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे। आय के नए सोर्स बनेंगे और निवेश से लाभ मिल सकता है। संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है।  हर काम में सफलता मिलेगी। इस अवधि में नौकरीपेशा को पदोन्नति और नए अवसर भी मिल सकते हैं। फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। करियर में अच्छे ऑफर मिलेंगे।

मिथुन राशि : केदार राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। व्यापारियों के लिए समय उत्तम रहेगा, कारोबार में अच्छी तरक्की मिल सकती है। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, विवाह संबंध में बंध सकते है।छात्रों के लिए यह समय अनुकूल है। किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो सफलता पाएंगे। इच्छाओं की पूर्ति होगी। मनोकामना पूरी होगी।भाग्य का साथ मिलेगा।अगर आपका प्रेम- संबंध चल रहा है तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है।  आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा ।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News