सच्चे वफादार होते हैं इस नामाक्षर के जातक, जानें भविष्य और करियर

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनके पास अपनी जन्म कुंडली मौजूद नहीं होती है। अगर आपके पास भी अपनी जन्म कुंडली नहीं है और आप अपने जीवन से जुड़े कई सारे पहलुओं के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप अपने नाम के पहले अक्षर से सभी चीज जान सकते हैं। नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव डालता है। यह व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है।

ज्योतिष शास्त्र में भी नाम का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति का जीवन, भविष्य, कैरियर, लव लाइफ सभी चीजों के बारे में जाना जा सकता है। हिंदू धर्म में 16 संस्कारों के बारे में बताया गया है। इन 16 संस्कारों में से एक संस्कार नामकरण है जिसका काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। नाम की वजह से ही व्यक्ति की पहचान होती है।

आज हम आपको एक इसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के जातक जो सच्चे वफादार होते हैं। ये अपनों के साथ-साथ दूसरों के लिए भी अच्छे होते हैं। ये लोग अपनी हर प्रकार की परेशानी को भूलकर सबसे पहले अपनों के बारे में सोचते हैं। चलिए जानते हैं इनके भविष्य और करियर से जुड़ी कुछ बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर D

स्वभाव

इस नामाक्षर के लोग काफी व्यावहारिक किस्म होते हैं और अपने अच्छे स्वभाव से हमेशा ही लोगों का दिल जीत लेते हैं। इनका दिल काफी कोमल होता है और यह कभी भी दूसरों को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोचते। अगर कोई इन्हे नुकसान भी पहुंचाता है तो यह एक पल के लिए उसे सहन कर लेते हैं लेकिन कभी भी सामने वाले को पलट कर उसका जवाब नहीं देते। इनका अच्छा दिल ही उन्हें लोगों के बीच लोकप्रिय बनाता है और अलग पहचान दिलाने का काम करता है।

व्यक्तित्व

ये जातक बहुत मेहनती किस्म के होते हैं और अपने हर काम को पूरी लगन और निष्ठा के साथ पूरा करते हैं। ये एक बार जो काम हाथ में लेते हैं उसे पूरा करने के बाद ही रुकते हैं। जीवन में इनके सामने चाहे कितनी भी चुनौती क्यों ना आ जाए यह कभी भी घबराते नहीं है और डटकर उनका सामना करते हैं।

भविष्य

इस नाम अक्षर के जातकों का भविष्य मुश्किलों भरा होता है। लेकिन यह उन मुश्किलों का डटकर सामना करते हैं और मेहनत करके अच्छे मुकाम को हासिल करते हैं। अपनी एक ऐसी पहचान बनाते हैं जो इन्हें बहुत कम आती है। हर कोई इन्हें इनके नाम से जानता है। इनके पास धन की तो कोई कमी नहीं होती हर तरफ से धन आता है, लेकिन टिकता नहीं है। यह बेहद खर्चीले होते हैं। इन्हें जो पसंद होता है ये वो खरीदना पसंद करते हैं।

अच्छे दोस्त

यह लोग अपने जीवन के सभी रिश्तों को बेहतर तरीके से निभाना जानते हैं। यह अच्छे दोस्त साबित होते हैं और कभी भी अपने दोस्तों को मुसीबत में नहीं देख पाते। यह बेहतर दोस्त होते हैं। भले ही अपने जीवन में इन्हें वैसा साथी नहीं मिल पाए जो इनका इनकी तरह ही सपोर्ट करें लेकिन ये कभी पीछे नहीं हटते। हालांकि, एक समय आता है जब इन्हें सच्चा, अच्छा और मददगार साथी मिल जाता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News