नाम का पहला अक्षर खोल देगा जीवन के सभी राज, कहीं इस अक्षर से तो नहीं होता आपका नाम शुरू?

Published on -
Name astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र की तरह नाम शास्त्र का भी काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। नाम शास्त्र भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से ही उनके जीवन से जुड़ी कई बातों का खुलासा कर देते हैं। दरअसल नाम हर लड़का और लड़की के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। नाम का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा देखने को मिलता है। नाम का प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव पर भी पड़ता है। नाम से ही व्यक्ति के गुणों के बारे में जाना जा सकता है।

ज्योतिष शास्त्र में भी इसका काफी ज्यादा महत्व माना गया है। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली नहीं है और वह अपने जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में जानना चाहता है तो वह अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है।

जी हां नाम के पहले अक्षर से ज्योतिष भी व्यक्ति के जीवन,व्यक्तित्व, स्वभाव कैरियर और भविष्य के बारे में सब कुछ बता देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षर के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत गुणी माने जाते हैं। इन जातकों को भाग्यशाली माना जाता है। यह लोग दिल के बहुत अच्छे होते हैं, चलिए जानते हैं उनके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में उनके नाम के पहले अक्षर से सब कुछ।

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

C अक्षर

इस नामाक्षर के जातकों को हर क्षेत्र में खूब सफलता मिलती है। ये चेहरे से काफी ज्यादा आकर्षित होते है। काम के मामले में भी इनका भाग्य हमेशा इनका साथ देता है। ये लोग जीवन को आलीशान तरीके से जीना पसंद करते हैं। इन जातकों के जीवन में काफी ज्यादा खुशियां होती है। ये खुद को अच्छा साबित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। इन्हें अपने हिसाब के कोई न मिले तो मस्त होकर अकेले भी रह लेते हैं। स्वभाव से ये लोग भावुक होते हैं। ये लोग जिन्हें पसंद करते हैं उनके बेहद करीब हो जाते हैं। लेकिन इन्हें अगर कोई धोका दे दे तो ये दोबारा उसकी तरफ मूड कर भी नहीं देखते हैं।

O अक्षर

इस नामाक्षर के जातकों का दिमाग काफी तेज दौड़ता है। ये दूसरों से कम बात करते हैं लेकिन इनके मन में काफी कुछ चलता है। ये सफलता की ऊंचाई को जल्द हासिल कर लेते हैं। ये जिस चीज़ को पाना चाहते हैं उसके लिए काफी मेहनत करते हैं। समाज के साथ चलना इन्हें पसंद है। धोखा देना इन्हें पसंद नहीं होता। ये ईमानदार किस्म के होते हैं। प्यार के मामले में भी ये ईमानदार होते हैं। ये किसी को धोका नहीं देते हैं। जिससे ये कमिटमेंट कर लेते हैं पूरी जिंदगी उसपर न्योछावर करने को तैयार हो जाते हैं।

U अक्षर

इस नामाक्षर के जातक जीवन में बहुत कुछ हासिल करते हैं। लेकिन ये लोग कोशिश तो बहुत-कुछ करने की करते हैं, लेकिन इनका काम बिगड़ते भी देर नहीं लगती। इन लोगों को दूसरों का दिल जीतना अच्छे से आता है। ये अपनी मीठी बातों में दूसरों को जल्द ले लेते हैं। इनकी आवाज भी बहुत मीठी होती है। ये लोग होशियार किस्म के होते हैं। दूसरों के लिए किसी भी तरह ये वक्त निकाल ही लेते हैं। अपनी खुशी से पहले साथी की खुशियों का ध्यान रखते हैं ये।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News